भारत लौटते ही अंजू घिरी सवालों में, बताई घर लौटने की ये वजह

ADVERTISEMENT

चार महीने के बाद पाकिस्तान से भारत लौटी अंजू
चार महीने के बाद पाकिस्तान से भारत लौटी अंजू
social share
google news

Anju Returns : राजस्थान से पाकिस्तान जाकर सारे हिन्दुस्तान में हंगामा खड़ा करने वाली अंजू आखिरकार 4 महीने बाद एक बार फिर भारत लौट कर आ गई। हालांकि भारत में कदम रखते ही अंजू की सबसे पहली मुलाकात पंजाब पुलिस और आईबी से हुई और लंबी पूछताछ का सिलसिला चला। इसी पूछताछ के दौरान अंजू ने अपने भारत वापस आने की वजह का भी खुलासा किया है। पंजाब पुलिस और आईबी के सवालों से निपटारा पाने के बादक अंजू अमृतसर से दिल्ली एयरपोर्ट पहुँची। पता चला है कि दिल्ली से वो सीधे राजस्थान न जाकर अपने पिता के घर ग्वालियर जाएगी। 

चार महीने पहले पाकिस्तान जाकर अंजू ने मचाया था तहलका

वाघा बॉर्डर से भारत आई

शादीशुदा होने के बावजूद पाकिस्तान के नौजवान से अंजू ने निकाह कर लिया था। अब अंजू चार महीने के बाद वापस लौटी है। वो वाघा बॉर्डर से होती हुई भारत में दाखिल हुई। उसके साथ बॉर्डर तक पाकिस्तानी शौहर नसरुल्लाह भी था। लेकिन वाघा बॉर्डर से अंजू को सबसे पहले आईबी और पंजाब पुलिस अपने साथ ले गई। वहीं अंजू से दोनों सुरक्षा एजेंसियों ने जमकर पूछताछ की जहां अंजू ने भारत वापसी का अपना मकसद भी जाहिर किया। दिल्ली एयरपोर्ट पर जब मीडिया ने अंजू से सवाल करने चाहे तो उसने ये कहकर टाल दिया कि वो सभी सवालों के जवाब देगी लेकिन अभी नहीं हालांकि अंजू ने आईबी और पंजाब पुलिस को अपनी घर वापसी की वजह बताई है। 

अंजू अपने पति से तलाक लेगी

आईबी के सूत्रों से पता चला है कि अंजू सबसे पहले तो अपने पति अरविंद से तलाक लेगी और फिर अपने बच्चों को भी पाकिस्तान ले जाने की कोशिश करेगी। अभी अंजू दिल्ली में है और यहीं से वो ग्वालियर के लिए ट्रेन पकड़ेगी। हालांकि मीडिया के सवालों के जवाब तो अंजू देने में कतरा गई लेकिन उसने मीडिया के सामने पाकिस्तान और वहां के लोगों की जमकर तारीफ की है। उसने कहा कि वो लोग अच्छी मेहमानवाजी करना जानते हैं। हालांकि अंजू ने ये भी कहा कि वो भारत लौटकर बेहद खुश भी है। लेकिन वो इस सवाल को टाल गई कि वो आखिर कब तक भारत में रहेगी। 

ADVERTISEMENT

बच्चों की खातिर भारत लौटी

कुछ रोज पहले ही एक पाकिस्तानी यूट्यूबर को एक इंटरव्यू में नसरुल्लाह ने कहा था कि अंजू अपने बच्चों की खातिर ही भारत लौट रही है। जबकि अक्टूबर में अंजू ने खुद भी यही बात कही थी कि उसे अपने बच्चों की बहुत याद आती है। और वो इनके लिए भारत लौटेगी। इतना ही नहीं उसने उस यूट्यूबर से ये भी कहा था कि वो अपने पति अरविंद के झूठ का पर्दाफाश भी करेगी। अंजू ने ये भी कहा है कि वो अपने बच्चों को अपने साथ पाकिस्तान ले जाना चाहेगी लेकिन अगर बच्चों की मर्जी हुई तो, वो किसी तरह का दबाव बच्चों पर नहीं डालेगी। 

जुलाई में पाकिस्तान गई थी 

अंजू 21 जुलाई 2023 को पाकिस्तान गई थी। उसने बताया कि वहां उसने नसरुल्लाह के साथ निकाह किया। लेकिन शादी से संबंधित वो कोई भी दस्तावेज पुलिस को नहीं दिखा सकी। इसी के साथ ही अंजू ने पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियों के साथ भी अपने किसी भी तरह से ताल्लुकात के बारे में सिरे से इनकार कर दिया। 

ADVERTISEMENT

अंजू के पति भड़के

इसी बीच जब अंजू के पति अरविंद से बात करने की कोशिश की गई तो वो नाम सुनते ही भड़क गए। और दो टूक बोले कि इस बारे में उन्हें कुछ भी नहीं पता। अरविंद के मुताबिक मुझे क्या मालूम वो भारत आई है या नहीं आई। पाकिस्तान जाने से पहले अंजू राजस्थान के भिवाड़ी में अपनने पति अरविंद और दो बच्चों के साथ रहती थी। इतना ही नहीं उसने पाकिस्तान घूमने के इरादे से टूरिस्ट वीजा लिया था मगर बात में इस बात का खुलासा हुआ कि वो पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में रहने वाले नसरूल्लाह से मिलने के लिए पाकिस्तान गई थी। 

ADVERTISEMENT

मीडिया में बने सनसनी

अंजू के भारत से पाकिस्तान जाने की खबर देश भर के मीडिया में सनसनी बन गई थी। कहा जा रहा है कि पाकिस्तान जाने से पहले से ही अंजू झूठ पर झूठ बोलती रही। पहले उसने कहा कि वो बस घूमने के इरादे से पाकिस्तान जा रही है। लेकिन कुछ रोज बाद ही उसने पाकिस्तानी प्रेमी नसरुल्लाह से निकाह भी कर लिया। ये भी खुलासा हुआ कि अंजू ने वहां अपना धर्म परिवर्तन किया और अंजू से फातिमा बन गई। इतना ही नहीं अंजू के घरवालों और बच्चों को जब इस बात का पता चला तो उन्होंने कहा कि उन लोगों का अब अंजू से कोई वास्ता नहीं है। 

घरवालों अपनाएंगे अंजू को?

उधर पाकिस्तान में रहने के दौरान अंजू  ने सोशल मीडिया पर कुछ ऐसे वीडियो डाले थे जिसमें ये खुलासा हो रहा था कि वो अपने बच्चों को बहुत मिस कर रही है। लेकिन अब सबसे दिलचस्प मोड़ ये है कि भारत लौटने के बाद अंजू के घरवालों उसे अपना मानते हैं या फिर उसे ठुकरा देते हैं। 

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT