Anju : भारत में रहेगी अंजू या पाकिस्तानी शौहर नसरुल्लाह के पास लौटेगी, जानिए इनसाइड स्टोरी

ADVERTISEMENT

anju in india
anju in india
social share
google news

ग्वालियर से सर्वेश पुरोहित के और दिल्ली से रामकिंकर सिंह के साथ अरविंद ओझा की रिपोर्ट

Anju Pakistan News : पाकिस्तान में चार महीने से ज्यादा का वक्त गुजारने के बाद अंजू अचानक से भारत तो लौट आई, लेकिन अब आगे अंजू का प्लान क्या है? क्या वो फिलहाल भारत में रहेगी और अपने पाकिस्तानी शौहर नसरुल्लाह को भी यहां बुलाएगी? या फिर वो भारत से वापस पाकिस्तान लौट जाएगी और साथ में अपने बच्चों को भी लेकर जाएगी? तो खुद अंजू ने ऐसे तमाम सवालों पर बेशक अपने मुंह सी रखे हों, लेकिन पाकिस्तान में मौजूद अंजू के शौहर नसरुल्लाह ने अंजू के भारत आने की प्लानिंग साफ कर दी.

अंजू जल्द पाकिस्तान लौटेगी : नसरूल्लाह

नसरुल्लाह की मानें तो अंजू भारत में ना सिर्फ अपने पति अरविंद से तलाक लेना चाहती है,बल्कि उसका इरादा अपने साथ अपने बच्चों को भी भारत से पाकिस्तान लेकर आने का है...  ये पूछे जाने पर कि क्या नसरुल्लाह अंजू के पहले पति अरविंद से हुए उसके बच्चों को अपने बच्चों के तौर पर कुबूल करेगा, नसरुल्लाह का कहना था कि चूंकि अंजू ने अब उससे शादी कर ली है और वो दोनों साथ ही रहना चाहते हैं, ऐसे में वो अंजू के बच्चों को भी अपने ही बच्चे मानता है. और वो चाहेगा कि अंजू अपने बच्चों को लेकर वापस पाकिस्तान आ जाए. फिलहाल नसरुल्लाह ने भी ये साफ किया है कि वो अंजू जल्द ही पाकिस्तान लौट कर आने की बात कह कर भारत लौटी है और ये उसकी मर्जी है कि वो जब चाहे वापस लौट कर अपने घर चली आए.   

ADVERTISEMENT

25 जुलाई को पाकिस्तानी नसरुल्लाह ने अंजू से किया था निकाह

Anju Return India : अलवर जिले के भिवाड़ी में रहने वाली अंजू ने 25 जुलाई को अपने 29 साल के दोस्त नसरुल्लाह से निकाह किया था... जिसका घर पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के अपर दीर जिले में है... दोनों साल 2019 में फेसबुक पर दोस्त बने थे... पाकिस्तानी नागरिक नसरुल्लाह से शादी के बाद से अंजू लगातार वहीं रह रही थी, लेकिन अब पाकिस्तान सरकार की ओर से मंजूरी मिलने के बाद वो भारत स्वदेश लौट आई है... पाकिस्तान जाकर अंजू से अपना धर्म भी बदल लिया था... और फातिमा बन गई थी... उसके भारत लौटने की खबर उसके पाकिस्तानी पति नसरुल्ला ने पहले ही शेयर कर दी थी... नसरुल्लाह ने कुछ दिन पहले बताया था कि वाघा-अटारी बॉर्डर पर आने-जाने के लिए दस्तावेजों तैयार करने की प्रक्रिया पूरी होते ही नवंबर के आखिर तक अंजू भारत जाएगी... उसने कहा था कि वो भारत में अपने बच्चों से मिलने के बाद फिर से पाकिस्तान लौटे आएगी...   भारत में अंजू की 15 साल की एक बेटी और छह साल का बेटा है.

अंजू के पाकिस्तान जाने पर अरविंद ने क्या कहा

Anju News : अंजू का पति अरविंद अब बच्चों के साथ भिवाड़ी के में रहता है... अंजू के अचानक भारत से पाकिस्तान चले जाने पर अरविंद ने बताया था कि इसी साल जून में भिवाड़ी से जयपुर जाने की बात कहकर अंजू घर से निकली थी, लेकिन बाद में उन्हें जानकारी मिली कि वो पाकिस्तान में है... अरविंद ने बताया कि अंजू के पाकिस्तान चले जाने की जानकारी उसे अपने ससुरालवालों से मिली... उसकी पत्नी अंजू ने अपनी बहन को कॉल पर बताया कि वह तो लाहौर आ गई है और बाद में उसने वॉट्सएप कॉल पर बात की... तब अंजू को लेकर भिवाड़ी पुलिस ने भी जांच की थी... इस जांच में भी वही बात सामने आई, जो अरविंद ने कही थी... हालांकि साथ ही ये भी पता चला कि अंजू के पास भारत का पासपोर्ट है, जिसकी मदद से वो पाकिस्तान गई है... यानी उसके पाकिस्तान चले जाने में कोई कानूनी अड़चन नहीं थी...   इधर, अचानक से अपना घर बार छोड़ कर अंजू के पाकिस्तान चले जाने से जितना उसका पति परेशान था, उतना ही उसके अपने घर वाले भी हैरान थे.

ADVERTISEMENT

जांच एजेंसियों की नजर

जाहिर है अंजू के बच्चों को भी सदमा लगा था... लेकिन उधर अंजू पाकिस्तान में अपने नए-नए शौहर नसरुल्लाह के साथ ना सिर्फ बड़े आराम से सैर-सपाटे कर रही थी, बल्कि इसका वीडियो बना कर लोग सोशल मीडिया पर शेयर भी कर रहे थे... जिस तरह से अंजू और नसरुल्लाह के पर्सनल विजिट को हाई एंड कैमरे से शूट कर यूट्यूब पर डाला गया, उसे देख कर एजेंसियों को शक हो चला था कि शायद अंजू के पाकिस्तान जाने से लेकर वहां नसरुल्लाह से उसके धर्म बदल कर शादी करने और पाकिस्तान के लिए प्रोपेगैंडा शूट करने के पीछे पाकिस्तान एजेंसियों की भूमिका भी हो सकती है... और यही वजह है कि भारतीय एजेंसियां अब भी ये अंजू से ये जानना चाहती है कि अंजू अपनी पाकिस्तानी ट्रिप को लेकर कुछ छिपा तो नहीं रही है...  फिलहाल, अंजू भारत तो आ गई है... लेकिन वो कहां रहती है, घरवालों से मिलती भी है या नहीं... अपने पति से उसकी क्या बातचीत होती है... क्या वो अरविंद से वाकई तलाक की अर्जी अदालत में दाखिल करती है या नहीं, ये अभी देखने वाली बात होगी... लेकिन उसकी भारत में मौजूदगी के दौरान उस पर एजेंसियों की नजर जरूर बनी रहेगी...

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT