जब छह गुंडों ने लूटा अमिताभ बच्चन को, खुद Big B ने किया था खुलासा

ADVERTISEMENT

अमिताभ बच्चन ने सुनाया अपनी लूट का किस्सा
अमिताभ बच्चन ने सुनाया अपनी लूट का किस्सा
social share
google news

Amitabh Bachchan Robbed: सदी के महानायक यानी अमिताभ बच्चन के बारे में हिन्दुस्तान के लोग सारी बातें मान सकते हैं लेकिन उन्हें ये बात हलक से नीचे उतारने में शायद सबसे ज़्यादा तकलीफ हो सकती है कि कोई अमिताभ बच्चन को भी लूट सकता है और वो भी धोखे से नहीं सरे आम …सबकी आंखों के सामने और पूरी ठसक और दबंगई के साथ…और अमिताभ कुछ भी नहीं कर सके। मगर ऐसा हुआ है…और ये एकदम सच्ची घटना है। 

सुपर स्टार का रुतबा पाने के बाद अमिताभ बच्चन को लूटा गया था

असल में लोगों ने अमिताभ बच्चन को फिल्मों के पर्दे पर बड़े बड़े कमाल करते हुए देखा है…और उनकी इमेज किसी ऐसे महानायक की तरह है जो किसी भी सूरत में कभी हार नहीं सकता…बड़े बड़े तीस मारखां के छक्के छुड़ाते हुए उन्हें देखा गया है। रोल कोई भी हो..अमिताभ विलेन और उसके गुड्डों की मार मारकर हुलिया टाइट कर देते हैं। फिल्मों के पर्दे पर बॉलीवुड का एंग्री मैन जब अपना गुस्सा दिखाता है तो अच्छे अच्छों के पसीने छूट जाते हैं...लेकिन इन्हीं अमिताभ बच्चन की जिंदगी का एक ऐसा पहलू भी है जब खुद सीनियर बच्चन के असल जिंदगी में पसीने छूट गए थे। रील लाइफ से निकलकर रियल लाइफ में जब इस शहंशाह का असली गुंडों से पाला पड़ा तो इनका कोई भी डायलॉग काम नहीं आया और ताली पड़ने के बजाए वो खुद को गाली देते हुए अपने ठिकाने पर लौटे थे। 

अमिताभ बच्चन ने सुनाया अपने लुटने का किस्सा

असल में फिल्मी गुंडो की पिटाई करने में माहिर इस मेगास्टार को एक बार असली गुंडों ने घेर लिया था। और वहां से फिल्मी कहानियों का विजय पूरी तरह से परास्त होकर वापस लौटा था। और ये बात किसी और ने नहीं खुद अमिताभ बच्चन ने बताई है। 70 और 80 के दशक में शोले, त्रिशूल, अमर अकबर एंथोनी, काला पत्थर और दीवार जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग के जरिए लोगों के दिलों में सुपर हीरो की इमेज बनाने वाले 90 के दशक में लुट भी चुके हैं और वो भी सात समंदर पार। अमिताभ ने एक बार एक इंटरव्यू में अपने साथ हुई इस घटना का जिक्र किया था। हुआ ये कि 1990 में अमिताभ बच्चन अमेरिका के बोस्टन गए थे और वहां उन्हें 6 गुंडों ने घेर लिया था। और मजे की बात ये है कि अमेरिका में भी तगड़ी फैन फॉलोइंग होने के बावजूद उन्हें बचाने वाला कोई नहीं था। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

गुंडों ने छीन लिया था अमिताभ से उनका ब्रीफकेस

होटल की लॉबी में लूट लिया था ब्रीफकेस

असल में बोस्टन में जिस होटल में अमिताभ बच्चन ठहरे हुए थे, उसी होटल की लॉबी में कुछ गुंडों ने उन पर रंग डाल दिया था। उस वक्त लॉबी में कई लोग मौजूद थे और उनमें से कुछ अमिताभ बच्चन को जानते और पहचानते भी थे, और जब गुंडों ने लॉबी में अमिताभ के साथ बदतमीजी की तो उनमें से कुछ ने आगे बढ़कर उनकी मदद करने का स्वांग भी किया था। लेकिन जब फैन बनकर कुछ लोग अमिताभ की मदद कर रहे थे और उनके कपड़ों पर गिरे रंग को साफ करने की कोशिश करते हुए दिख रहे थे...तभी उनमें से कुछ लोगों ने अमिताभ का ब्रीफकेस छीन लिया और भाग गए। उस ब्रीफकेस में अमिताभ का सारा सामान था, उनके तमाम डॉक्यूमेंट्स, पासपोर्ट, पैसे और कुछ कपड़े। 

खुद को लुटा पिटा महसूस कर रहे थे 'शहंशाह'

सीनियर बच्चन के मुताबिक उस वारदात का शिकार होने के बाद वो खुद को बेहद कमजोर और लुटा पिटा सा महसूस कर रहे थे। सबसे हैरानी की बात ये है कि अमिताभ बच्चन के साथ ये लूट की वारदात उस वक़्त हुई जब वो फिल्मों के पर्दे पर यानी बॉलीवुड में सुपरस्टार का रुतबा हासिल कर चुके थे। 

ADVERTISEMENT

खुद अमिताभ बच्चन ने एक इंटरव्यू में अपनी लूट का किस्सा सुनाया था

एक इंटरव्यू में किया सदी के महानायक ने खुलासा

हालांकि साल 2001 में अपने एक इंटरव्यू के दौरान अमिताभ बच्चन ने पहली और शायद आखिरी बार इस घटना का जिक्र किया। उससे पहले और न ही उसके बाद कभी उन्होंने ऐसी कोई किस्सा सार्वजनिक तौर पर साझा किया। आमतौर पर कोई अमिताभ बच्चन से ऐसा कोई सवाल पूछता भी नहीं है जिसके जवाब में वो अपनी जिंदगी कि इस सच्चाई को जाहिर करते। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT