क्या पुतिन ने दे दिया यूक्रेन पर हमले का आदेश? सबसे बड़ा खुलासा!

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए का का दावा है कि रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने यूक्रेन के पास ना सिर्फ 1.50 लाख सिपाही तैनात कर दिए हैं, बल्कि पुतिन ने यूक्रेन पर हमले के भी आदेश दे दिए हैं। न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पुतिन ने पिछले हफ्ते रूसी फोर्सेस को यूक्रेन पर हमला करने का आदेश दिया था। जिसके बाद जो बाइडेन ने इस बारे पब्लिक अनाउंसमेंट किया, अमेरिकी खुफिया विभाग के सूत्रों ने दावा किया है कि रूसी टैंक यूक्रेन की तरफ बढ़ने लगे हैं।

अमेरिकी खुफिया विभाग के सूत्रों ने दावा किया है कि यूक्रेन पर सीधे हमले से पहले रूस साइबर अटैक करेगा, आखिर में जमीनी टुकड़ियां यूक्रेन के शहरों पर कब्जा करेंगी। रूस की सेना के वाहनों, टैंकों पर पेंट से जेड अक्षर बनाया गया है और ये टैंक यूक्रेन सीमा की तरफ बढ़ते दिख रहे हैं। और रूसी सिपाहियों में 40% से 50% जल्द ही फुल स्केल वॉर शुरू कर सकते हैं।

अमेरिकी अधिकारियों के मुताबिक रूस बॉर्डर लाइन पर हमले करके यूक्रेन को युद्ध के लिए उसका रहा है, हालांकि अब उसके अगले कदम के बारे में पुख्ता जानकारी नहीं है।

ADVERTISEMENT

आरोप है कि रूस की तरफ से युद्ध का बहाना गढ़ने के लिए कई तरह की पटकथा रची गई है, इस वजह से अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि अगला रूसी हमला किस तरह का होगा। अगले कुछ दिनों में युद्ध होने की आशंका के बीच भारत समेत कई देशों ने अपने नागरिकों को यूक्रेन छोड़ने के लिए कहा है।

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT