आलिया भट्ट की मां को मिली 'ड्रग रैकेट' माफिया से धमकी, मुंबई पुलिस से मांगी मदद

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Mumbai: साइबर फ्रॉड कभी भी कहीं भी और किसी के साथ भी हो सकता है. साइबर क्राइम दिन-ब-दिन बढ़ते ही जा रहे हैं. कौन बड़ा कौन छोटा, कौन सेलिब्रिटी कौन आम आदमी. साइबर क्राइम करने वालों को सिर्फ और सिर्फ ठगी से मतलब होता है. बस ये समझ लीजिए कि एक बार उनके चंगुल में जो भी आया, वो लुटे बिना नहीं रह सका. साइबर ठगी का ताजा मामला मुंबई से सामने आया है जहां फेमस एक्ट्रेस आलिया भट्ट की मां और महेश भट्ट की बीवी सोनी राजदान ठगी का शिकार होते-होते बाल-बाल बचीं. हाल ही में आलिया की मां सोनी राजदान को ड्रग रैकेट में फंसाने की धमकी मिली. सोनी राजदान ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट भी शेयर किया है जिसके जरिए उन्होंने मुंबई पुलिस को टैग करके इस ऑनलाइन ड्रग स्कैम के बारे में जानकारी दी.

 

क्या है पूरा मामला

ADVERTISEMENT

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और इस बार उन्होंने मुंबई पुलिस को टैग करके अपने साथ हुए एक स्कैम के बारे में बताया. इन्होंने अपने लेटेस्ट इंस्टाग्राम पोस्ट में बताया कि उन्हें फेक ड्रग रैकेट में फंसाने की साजिश की गई. उनके पास एक अनजान नंबर से फोन आया जिसके जरिये कॉल करने वाले ने उन पर गैरकानूनी ड्रग्स खरीदने का आरोप लगाकर उनसे आधार नंबर मांगा और रुपयों की उगाही की कोशिश भी की. वो इस स्कैम में फंसने ही वाली थी कि बाल-बाल बच गईं.

सोनी राजदान ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में क्या लिखा ?

ADVERTISEMENT

सोनी राजदान ने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा- ये बहुत आसान है, कंफ्यूज करने के लिए जब आपके पास एक फोन आता है और आपको लगता है कि ये रियल कॉल है. मेरा भरोसा कीजिए, मुझे भी लगा था कि ये रियल कॉल है. लेकिन बाद में मुझे पता चला कि ये एक स्कैम है. मुझे कॉल करने वाले ने कहा कि वो दिल्ली कस्टम से बोल रहा है और फिर उसने कहा कि मैने कुछ गैरकानूनी ड्रग्स ऑर्डर किए हैं। इसके बाद वो मुझसे मेरा आधार कार्ड नंबर मांगता है. बाद में पैसों की मांग भी की जाती है. वो तो मेरी किस्मत अच्छी थी कि मैं उन लोगों की बातों में नहीं आई और बच गई. उम्मीद है अब उनकी कॉल वापस नहीं आएगी, लेकिन ऐसे वाकये ने मुझे डरा दिया है. इस तरह के किसी भी नंबर से कॉल आए तो तुरंत उसे सेव करें और पुलिस के पास जाएं. किसी और के साथ ये सब ना हो। कोई और इस स्कैम का शिकार ना बने इसलिए मैं ये पोस्ट कर रही हूं. इसके साथ ही उन्होंने मुंबई पुलिस को टैग भी किया.

ADVERTISEMENT

 

आपको बता दें कि ये कोई नया मामला नहीं बल्कि कई दिनों से ऐसा स्कैम देश भर में चल रहा हैा। इस स्कैम में कई पढ़े-लिखे लोगों के साथ ही पुलिस वाले भी फंस चुके है. ऐसा ही एक वाकया हुआ था एक CBI अफसर के साथ. शहर भी एक और फ्रॉड करने का तरीका भी. साइबर ठगों ने एक असली CBI अफसर को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच का नकली अफसर बनकर 2 लाख रुपये की चपत लगा दी. मजे की बात तो ये है कि CBI अफसर को पता भी नहीं लग पाया कि वो फ्रॉड का शिकार हो रहा है. 

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT