अजमेर: इंस्टाग्राम पर दोस्ती कर नाबालिग से किया सामूहिक बलात्कार

Crimetak

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Ajmer: राजस्थान पुलिस ने सोमवार को अजमेर जिले में नाबालिग लड़की से सामूहिक दुष्कर्म करने और उसे ब्लैकमेल करने के आरोप में दो लड़कों को गिरफ्तार किया है। पीड़िता 11वीं की छात्रा है और इस घटना के मुख्य आरोपी इरफान को कथित तौर पर पीड़िता से उसकी एक सहेली ने मिलवाया था। लड़के से उसकी दोस्ती इंस्टाग्राम पर हुई थी। मगर दोस्ती की आड़ में लड़के ने उसकी तस्वीरों को फोटोशॉप कर उसे ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। बाद में उसने और उसके साथियों ने नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया।

बड़े गिरोह का हो सकते हैं हिस्सा

थाना प्रभारी अरविंद चारण ने बताया कि दोनों आरोपियों को रिमांड पर लिया गया है और उनकी कॉल डिटेल और मोबाइल की जांच की जा रही है। अजमेर रेंज आईजी लता मनोज कुमार के निर्देश पर मामले की जांच के लिए पुलिस ने खासतौर पर एसआईटी बनाई है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक आरोपी किसी ऐसे गिरोह का हिस्सा हो सकते हैं जो स्कूल-कॉलेज जाने वाली लड़कियों को फंसाकर उन्हें ब्लैकमेल करता है। अजमेर एसपी देवेंद्र विश्नोई के मुताबिक पीड़िता के पिता ने आरोपी इरफान और अरबाज के साथ ही छह अन्य के खिलाफ ब्लैकमेल करने और उनकी बेटी के साथ सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस ने 30 मई को POCSO एक्ट के तहत आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

तस्वीरों को फोटोशॉप कर पीड़िता से की उगाही

शिकायत के मुताबिक अक्टूबर 2023 में पीड़िता की सहेली ने उसे इंस्टाग्राम पर एक रोज़ इरफ़ान नाम के लड़के से मिलवाया। मिलते ही इरफान ने उससे दोस्ती की और दोस्ती इस हद तक बढ़ गई की नाबालिग लड़की ने इरफ़ान के मांगने पर अपना इंस्टाग्राम यूजर आईडी और पासवर्ड भी दे दिया। इसके बाद इरफान ने उसकी इंस्टाग्राम पर मौजूद कुछ तस्वीरों को फोटोशॉप कर पीड़िता को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। इसी दौरान उसने लड़की से 5 लाख रुपये भी मांगे।

ADVERTISEMENT

ऐसे दिया घटना को अंजाम

लड़की इतना डर गई की उसने किसी को भी इस बारे में नहीं बताया। उसने अपने घर से पैसे चुरा कर इरफान को देने शुरू कर दिए। मार्च 2024 में जब इरफान लड़की से पैसे वसूलने आया तो उसके साथ उसका साथी अरबाज भी मौजूद था। इस काम के लिये उसने लड़की को अकेले सुनसान जगह पर बुलाया जहां उसने अपने बाकी साथियों के साथ मिलकर पहले से ही जाल बिछाया हुआ था। जब लड़की वहां पहुंची तो पैसे लेने के बाद इरफान और उसके बाकी साथियों ने लड़की के साथ दुष्कर्म किया और इसके बाद उससे 10 लाख रुपये और मांगे।
 

अन्य लड़कियों के शिकार होने की आशंका

पुलिस ने बताया कि आरोपियों को अन्य स्कूल और कॉलेज जाने वाली लड़कियों के साथ भी देखा गया है और इसीलिये पुलिस अब यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या इस गैंग ने कुछ और लड़कियों को भी शिकार बनाया है। पुलिस उस सहेली की भूमिका की भी जांच कर रही है जिसने पीड़िता को आरोपी से मिलवाया था। इस बीच पुलिस अपराध से जुड़े अन्य सदस्यों को पकड़ने और गिरोह की शिकार हुई दूसरी लड़कियों की जानकारी करने के लिये जगह-जगह छापेमारी कर रही है।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...