महाराष्ट्र के नांदेड़ के अस्पताल में 12 नवजात शिशुओं समेत 24 लोगों की मौत, दवाओं की भारी किल्लत

ADVERTISEMENT

Maharashtra Nanded 24 Died in Hospital
Maharashtra Nanded 24 Died in Hospital
social share
google news

Maharashtra Nanded 24 Died in Hospital : महाराष्ट्र के नांदेड़ में 24 लोगों की मौत हो गई है। इनमें 12 नवजात शिशु भी शामिल है। 70 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। ये मौतें पिछले 24 घंटों के दौरान हुई है। बताया जा रहा है कि अस्पताल में दवाओं की भारी किल्लत की वजह से ये मौतें हुई हैं। ऐसे में सरकार पर गंभीर सवाल खड़ा हो गया है। शंकरराव चव्हाण सरकारी अस्पताल में ये मौतें हुई हैं। हालांकि अस्पताल ने इस आरोप को खारिज कर दिया है कि दवाओं की कमी हैं।

शंकर राव चव्हाण सरकारी अस्पताल ने प्रेस नोट के मुताबिक, 'अस्पताल में 12 वयस्क मरीज़ भर्ती थे, जिनमें 5 पुरुष और 7 महिलाएँ थीं। उनमें से 4 दिल के दौरे से, एक साँप के काटने से, दूसरा गुर्दे की बीमारी से और 3 दुर्घटनावश पीड़ित थे और वे अंतिम चरण में थे। यहां तक ​​कि 4 बच्चों को भी बेहद गंभीर हालत में अस्पताल में भर्तीय कराया गया था। हमने दवाएं खरीदने के लिए 12 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं और अन्य 4 करोड़ रुपये की प्रक्रिया चल रही है, इसलिए दवाओं की कोई कमी नहीं है। लेकिन पिछले 2 दिनों में बहुत सारे मरीज़ अस्पताल आए, फिर भी हमारे कर्मचारी और डॉक्टर उन्हें देख रहे हैं। 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्विट किया था। उन्होंने कहा था, ‘ नांदेड़, महाराष्ट्र के सरकारी अस्पताल में दवाइयों की कमी से 12 नवजात शिशुओं समेत 24 लोगों की मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखद है। सभी शोकाकुल परिवारों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। भाजपा सरकार हज़ारों करोड़ रुपए अपने प्रचार पर खर्च कर देती है, मगर बच्चों की दवाइयों के लिए पैसे नहीं हैं?  भाजपा की नज़र में ग़रीबों की ज़िंदगी की कोई कीमत नहीं है।'

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...