दिल्ली के छतरपुर में धमाके से हड़कंप, खिड़की से निकलकर एसी छत पर पहुँचा, पानी की टंकी फटी

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Latest Crime News: दिल्ली के छतरपुर इलाके में रात के वक़्त जैसे ही धमाका हुआ चारो तरफ हड़कंप मच गया। धमाके के बाद एक पांच मंजिला इमारत के तीन फ्लोर पूरी तरह से बर्बाद हो गए। धमाका इतना बड़ा और ज़ोरदार था कि मकान की बालकॉनी माचिस की तीली की मानिंद दूर छिटक कर जा गिरी। इस धमाके की वजह से आस पास के कई मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए।

हालांकि शुरुआती जांच में इस धमाकी की वजह को PNG गैस पाइपलाइन में लीकेज़ को माना जा रहा था। इस धमाके में एक शख्स बुरी तरह से जख़्मी हो गया। धमाके के बाद लगी आग की वजह से एक शख्स बुरी तरह से झुलस गया। धमाका इतना ज़ोरदार था कि उसकी आवाज़ दूर तक सुनाई दी।

हालांकि शुरु शुरू में इस धमाके के बाद सिलेंडर फटने की आशंका जताई गई थी, जबकि पुलिस और दूसरे विभागों ने शुरुआती जांच में घरेलू गैस पाइपलाइन में लीकेज की वजह से विस्फोट का अंदेशा जताया था। लेकिन ये धमाका बिल्डिंग के भीतर हुआ है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

जिसकी वजह से बिल्डिंग के टुकड़े 25 मीटर दूर तक जा कर गिरे। धमाके की धमक की वजह से बिल्डिंग में एक खिड़की पर लगा एसी सामने वाली बिल्डिंग के ऊपर जाकर गिरा। इस रहस्यमयी धमाके की ज़ोरदार धमक की वजह से सामने के बिल्डिंग की छत पर रखी टंकी तक फट गई।

Blast And Suspence: इस धमाके ने पूरे इलाक़े में दहशत फैला दी। लोग डर के मारे घरों से बाहर रहने को मजबूर हो गए। गर्मी के बावजूद लोग घरों के भीतर जाने से डरते रहे। विस्फोट की ये घटना बीती रात क़रीब 9 बजे के आस पास हुई। धमाके की इत्तेला मिलते ही दमकल विभाग की पांच गाड़ियां मौके पर जा पहुँची। इससे पहले ही इलाक़े के तमाम मकानों को खाली करवा लिया गया था।

ADVERTISEMENT

लेकिन ये धमाका बेहद रहस्यमयी लगा, क्योंकि, जिस तरह का नुकसान यहां धमाके के बाद देखने को मिला क्या सिलेंडर या घरेलू गैस के पाइप लाइन में लीकेज से होने वाले धमाके के बाद ऐसी ही तबाही हो सकती है? इस धमाके का असर जिस तरह आसपास के घरों पर हुआ है, कई घरों के खिड़की दरवाजे के शीशे टूट गए हैं, दूसरे घरों के छत के पानी टंकी के परखच्चे उड़ गई हो?

ADVERTISEMENT

Latest News in Hindi: ऐसे में यही सवाल उठता है कि क्या घरेलू गैस के पाइप लाइन के धमाके इतने खतरनाक हो सकते हैं? लिहाजा ऐसे कई सवाल है जो इस धमाके के बाद सामने आ रहे हैं... फिलहाल इस पूरी घटना के बाद दिल्ली पुलिस के साथ-साथ आईजीएल गैस लिमिटेड, एमसीडी, फायर सर्विस और बीएसईएस के लोग मिलकर इसकी जांच कर रहे हैं।

इलाके के एडिशनल डीसीपी के मुताबिक शुरुआत में यह घटना का कारण गैस लीकेज बताया जा रहा है। स्थानीय लोगों का ये भी कहना है कि पिछले कुछ दिनों से इस बिल्डिंग से गैस की बदबू आ रही थी जिसकी ऑनलाइन कंप्लेंट भी कर दी गई थी। फिलहाल तमाम विभाग इस धमाके को लेकर अपनी अपनी जांच में जुटे हैं।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT