Badrinath Accident: उत्तराखंड के बद्रीनाथ हाईवे पर बड़ा हादसा,17 यात्रियों से भरा टेंपो ट्रैवलर खाई में गिरा, 10 की मौत

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Uttarakhand: उत्तराखंड के बद्रीनाथ नेशनल हाईवे पर एक दर्दनाक हादसा हुआ है. यहां एक टेंपो ट्रैवलर सड़क से फिसलकर अलकनंदा नदी में जा गिरा. इस भीषण हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 16 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. जानकारी के मुताबिक टेंपो ट्रैवलर में 26 यात्री सवार थे. बताया जा रहा है कि हादसे में घायल 7 लोगों को एयरलिफ्ट कर एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया है, जबकि 9 लोग रुद्रप्रयाग जिला अस्पताल में भर्ती हैं.

रुद्रप्रयाग हादसे में अब तक 10 की मौत

रुद्रप्रयाग आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि टेंपो ट्रैवलर दिल्ली से आ रहा था, यात्री बद्रीनाथ जा रहे थे. इस वाहन में 26 लोग सवार थे, 16 लोगों को बचा लिया गया है. उन्होंने बताया कि नदी में भी बचाव अभियान चलाया जा रहा है, बताया जा रहा है कि एक लड़का नदी में कूद गया था, उसका अभी तक पता नहीं चल पाया है.

नीचे गिरी बद्रीनाथ जा रहे श्रद्धालुओं की मिनी बस

 नंदन सिंह रजवार ने बताया कि कुछ के सिर में गंभीर चोटें आई हैं तो कुछ के हाथ-पैर में गंभीर चोटें आई हैं. नंदन सिंह रजवार ने बताया कि हादसा शनिवार सुबह करीब 11 बजे रैतोली गांव के पास हुआ. उन्होंने बताया कि टेंपो में 23 लोग सवार थे, जिनमें तीन चालक दल के सदस्य भी शामिल हैं. वाहन सड़क से फिसलकर करीब 250 मीटर नीचे अलकनंदा नदी में जा गिरा. उन्होंने बताया कि 16 लोगों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसे की सूचना मिलते ही राहत एवं बचाव दल मौके पर पहुंच गया.

ADVERTISEMENT

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हादसे पर दुख जताया और अधिकारियों को घायलों को आवश्यक उपचार मुहैया कराने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि स्थानीय प्रशासन और राज्य आपदा प्रतिवादन बल (एसडीआरएफ) की टीम राहत एवं बचाव कार्य में लगी हुई है. घायलों को नजदीकी चिकित्सा केंद्र में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से घायलों को हवाई मार्ग से एम्स ऋषिकेश भेजा जा रहा है.

सीएमओ ने बताया कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी को घटना की जांच के आदेश दिए हैं. मुख्यमंत्री के निर्देश पर गंभीर रूप से घायल यात्रियों को हवाई मार्ग से एम्स ऋषिकेश पहुंचाया गया है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...