Ukraine War Indian Student: यूक्रेन में एक और भारतीय छात्र की हुई मौत, पंजाब का रहने वाला था

Ukraine War Naveen | Naveen News | Indian Student Naveen Shekharappa | Indian Student Naveen Shekharappa latest |
मृतक चंदन जिंदल

मृतक चंदन जिंदल

Ukraine War Indian Student : यूक्रेन पर रूस के हमले के बीच एक और भारतीय की मौत की खबर आ रही है. पंजाब के चंदन जिंदल नाम के 22 वर्षीय छात्र की बुधवार को मौत हो गई. हालांकि चंदन की मौत किसी हमले में नहीं बल्कि बीमारी के कारण हुई थी.

Ukraine War Indian Student Naveen Death News: उन्हें यूक्रेन के विन्नित्सा मेडिकल यूनिवर्सिटी के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. ब्रेन स्ट्रोक के चलते उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया था. लेकिन इलाज के दौरान बुधवार को चंदन की मौत हो गई. यूक्रेन में यह लगातार दूसरी भारतीय मौत है. इससे पहले मंगलवार को कर्नाटक के रहने वाले नवीन की खार्किव में गोलीबारी के दौरान मौत हो गई थी.

<div class="paragraphs"><p><strong>Indian Student Naveen Death</strong></p></div>

Indian Student Naveen Death

नवीन के साथियों ने बताया कि वह सुपरमार्केट में कुछ सामान लेने गया था. इसी दौरान हुए हमले में उनकी मौत हो गई. चंदन जिंदल मेमोरियल मेडिकल कॉलेज के विन्नित्सिया नेशनल पाइरोगोव में पढ़ रहे थे. चंदन के पिता ने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर बेटे के शव को भारत लाने की मांग की है.

Indian Student Naveen Death : कर्नाटक के नवीन के पार्थिव शरीर को जल्द से जल्द भारत लाने के लिए केंद्र सरकार की ओर से प्रयास किए जा रहे हैं. दरअसल यूक्रेन ने अपने हवाई क्षेत्र को बंद कर दिया है. ऐसे में किसी भी देश का विमान वहां नहीं उतर सकता है.

यूक्रेन में उड़ान पर प्रतिबंध के कारण भारत सरकार अब पड़ोसी देशों से छात्रों और अन्य भारतीयों को लाने की कोशिश कर रही है. इसी तरह, शवों को पड़ोसी देशों रोमानिया, हंगरी, पोलैंड या स्लोवाकिया से भी लाया जा सकता है. यही कारण है कि इस पूरी प्रक्रिया में समय लग सकता है.

बता दें कि यूक्रेन से अब तक 10,000 से ज्यादा भारतीय स्वदेश आ चुके हैं. हालांकि अभी भी बड़ी संख्या में ऐसे लोग हैं जो यूक्रेन में ही फंसे हुए हैं. छात्र खार्किव, कीव समेत यूक्रेन के कई शहरों में फंसे हुए हैं। इनमें से बड़ी संख्या में छात्र मेडिकल की पढ़ाई के लिए यूक्रेन गए हैं.

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in