यूक्रेन ने अब इन रूसी कमांडरों को मार गिराया! सेना को पहुंचाया भारी नुकसान

रूसी सेना यूक्रेन पर हमले तेज़ करती जा रही है, यूक्रेनियन सेना भी अपने हमले को बढ़ा रही है। यूक्रेन की कोशिश है कि रूसी हमले को रोकने के बजाए वो उसे नुकसान पहुंचाए। लिहाज़ा उसके निशाने पर रूसी टैंक, फाइटर और अधिकारी हैं। यूक्रेन ने दावा किया है कि उसने दो और रूसी कमांडरों को मार गिराया है।
यूक्रेन ने अब इन रूसी कमांडरों को मार गिराया! सेना को पहुंचाया भारी नुकसान

रूस के ताबड़तोड़ हमलों के बीच यूक्रेन इस लड़ाई को बहुत रणनीति तौर पर लड़ रहा है, यूक्रेन ना सिर्फ रूस के हमलों को नाकाम कर रहा है बल्कि उसे ऐसी जगह ज़ख्म देने की कोशिश कर रहा है जहां उसे सबसे ज़्यादा दर्द हो। यूक्रेन ने दावा किया है कि उसने ना सिर्फ रूस के हज़ारों सैनिकों को मार दिया है बल्कि उसे सैकड़ों टैंकों, फाइटर जेट और हेलीकॉप्टर को भी मार गिराया है। इससे भी बड़ी बात ये है कि यूक्रेन के निशाने पर बड़े बड़े रूसी सैन्य अधिकारी भी हैं।

यूक्रेन ने दावा किया है कि उसने रूसी सेना के 2 बड़े अफसरों के मार गिराया है, ये उच्च-रैंकिंग रूसी अधिकारी हैं। रूसी सशस्त्र बलों के 61वें सेपरेट मरीन ब्रिगेड के कमांडर लेफ्टिनेंट कर्नल दिमित्री सफ्रोनोव और 11वें सेपरेट एयरबोर्न असॉल्ट ब्रिगेड के डिप्टी कमांडर लेफ्टिनेंट कर्नल डेनिस ग्लीबोव मारे गए हैं। वहीं, यूक्रेन के मुताबिक, कई रूसी टैंक भी तबाह किए गए हैं।

रूस ने यूक्रेन पर 24 फरवरी को हमला करना शुरू किया था, उसी दिन से दोनों देशों के बीच भीषण युद्ध चल रहा है। पुतिन का कहना है कि यूक्रेन पर हो रहे रूस के हमले तब तक नहीं रुकेंगे, जब तक वो हार नहीं मान लेता और रूस की सारी मांग स्वीकार नहीं कर लेता। हालांकि इस बीच सोमवार को सीजफायर का ऐलान किया गया है। स्पूतनिक की रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान युद्ध में फंसे लोगों को निकालने के लिए ह्यूमन कॉरिडोर बनाया जाएगा।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in