डर सबको लगता है, गला सबका सूखता है! जान बचाने के लिए 'फिदायीन' बन गया रूसी सैनिक

यूक्रेन से जंग के दौरान शहर में दाखिए हुई एक बख्तरबंद गाड़ी में बैठा रूसी सैनिक उस वक्त फियादीन बन गया, जब उसने खुद को यूक्रेनियन लोगों से घिरा पाया। अपनी जान के खतरे को देखते हुए उसने अपने दोनों हाथों में ग्रेनेड निकाल लिए और उसे फोड़ने की धमकी देने लगा, फिर क्या हुआ देखिए VIDEO
डर सबको लगता है, गला सबका सूखता है! जान बचाने के लिए 'फिदायीन' बन गया रूसी सैनिक

यूक्रेनियन शहरों में घुसी रूसी सेना के सैनिक कई बार आम लोगों के बीच फंस चुके हैं, ताज़ा वीडियो में एक रूसी सैनिक जब जंग के बीच यूक्रेन के कोनोटोप (Konotop) शहर में फंसा तो वो फिदायीन बन गया और अपने दोनों हाथों में ग्रेनेड लेकर लोगों को उसे फोड़ने की धमकी देने लगा। मौके पर मौजूद लोगों ने उसकी इस हरकत का वीडियो बना लिया जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वीडियो में आप देखेंगे कि एक रूसी सैनिक गुस्साई यूक्रेनी भीड़ के बीच फंस गया है और जान बचाने के लिए फिजायीन बना हुआ है। यूक्रेन के लोग उसे सरेंडर करने को कहते दिख रहे हैं, लेकिन वो मानने को राज़ी नहीं है। लिहाज़ा भीड़ उसके सामने ‘शेम-शेम’ के नारे लगा रही है। आपको बता दें कि पिछले 9 दिनों से यूक्रेन की सड़कों पर रूसी सेना बम, गोला, बारूद लेकर उतरी हुई है। अत्याधुनिक हथियारों और शक्तिशाली टैंकों के बावजूद यूक्रेनी नागरिक पीछे हटने को तैयार नहीं हैं, वे निहत्थे ही रूसी जवानों से लोहा ले रहे हैं। कई शहरों पर रूसी सैनिकों को बंधक बनाया जा रहा है तो कहीं उन्हें खदेड़ा जा रहा है।

कोनोटोप (Konotop) शहर में भी ऐसा ही एक नजारा देखने को मिला है, जब एक रूसी सैनिक गुस्साई यूक्रेनी भीड़ के बीच फंस गया और जान बचाने के लिए अजीबोगरीब हरकत करने लगा, रूसी जवान ने अपने पास रखे हैंड ग्रेनेड दोनों हाथों में लेकर भीड़ के बीच से सुरक्षित बाहर निकलने के लिए जगह बना लेता है। एक शख्स कहता है, ‘अपने ग्रेनेड को बाहर निकालकर मत चलो।’ कुछ लोग तो ग्रेनेड के खतरे को भी नजरअंदाज करते हुए उससे भिड़ने की कोशिश कर रहे हैं, ये मामला यूक्रेन के दक्षिणी तटीय शहर का है।

इस रूसी सैनिक ने कोनोटोप के मेयर अरतेम सेमेनिखिन से फोन पर बात भी की, मीडिया खबरों के मुताबिक इस सैनिक ने मेयर को अल्टीमेटम दिया कि या तो सरेंडर करे या फिर लड़े। इस सैनिक के चले जाने के बाद मेयर ने वहां खड़ी भीड़ को दोनों विकल्पों के बारे में बताया और पूछा कि आप क्या चाहते हैं? यूक्रेनी जनता ने जवाब दिया, ‘जंग’।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in