डर के मारे पुतिन ने बेटी मारिया पर ही लगा दी पाबंदी, छुट्टियों को इस वजह से कर दिया कैंसल
व्लादिमीर पुतिन और उनकी दोनों बेटियां, कटरीना और मारिया

डर के मारे पुतिन ने बेटी मारिया पर ही लगा दी पाबंदी, छुट्टियों को इस वजह से कर दिया कैंसल

रूस और यूक्रेन की जंग ने अगर यूक्रेन के शहरों को झुलसाया है तो रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के घर में इस जंग की आग ने बहुत कुछ जलाकर राख कर दिया है। ताज़ा क़िस्सा पुतिन की बेटी को लेकर सामने है।

RUSSIA - UKRAINE WAR: डरे हुए हैं डैडी पुतिन और उनकी डॉटर। सुनकर अजीब लगता है। लेकिन इस वक्त रूस का यही सच है। बीते दो महीने से रूसी सेना यूक्रेन में तबाही और बर्बादी की नई नई इबारत लिखती जा रही है। रूसी सेना की मिसाइलों और रॉकेटों ने यूक्रेन में लाखों परिवारों को तबाह और बर्बाद कर दिया। लेकिन जंग की इस आंच ने अब तो रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के अपने घर और रिश्तों की डोर को झुलसाना शुरू कर दिया है। आलम ये है कि पुतिन खुद अब अपने परिवार को लेकर बेहद डर गए हैं।

रूस से जो ख़बरें सामने आ रही हैं वो हैरान करने वाली हैं। रूस के सोशल सर्किल में इस वक़्त व्लादिमीर पुतिन और उनके परिवार को लेकर तरह तरह की ख़बरें हवा में तैर रही हैं। और उन ख़बरों को लोग चटख़ारे के साथ नमक मिर्च लगा लगाकर एक दूसरे को सुना रहे हैं।

बेटी मारिया के विदेश जाने पर पुतिन ने ही लगाई रोक

NEWS OF PUTIN : असल में पुतिन की बड़ी बेटी डॉक्टर मारिया वोरन्तसोवा को विदेश जाने से रोक दिया गया। मॉस्को के एक अखबार में छपी खबर के मुताबिक मारिया अपने 37वें जन्मदिन का जश्न मनाने के लिए किसी ऐसे देश में जाना चाहती थी जिसके साथ रूस के दोस्ताना ताल्लुक हैं। बताया ये जा रहा है कि मारिया ने अपने पार्टनर येवगेनी नागोरनी के साथ एक छुट्टी पर जाने की तैयारी की थी।

लेकिन डैडी पुतिन ने अपनी ही बेटी को सुरक्षा के नाम पर विदेश जाने से रोक दिया। बस बात यहीं से निकलनी शुरू हो गई। डेली मेल में छपी ख़बरों के मुताबिक अपनी ही बेटी को छुट्टी पर जाने से रोकने के पीछे पुतिन का डर छुपा हुआ है। असल में व्लादिमीर पुतिन को डर इस बात का होने लगा है कि उनकी अपनी ही बेटी अगर एक बार रूस से बाहर विदेश में चली गई तो फिर वो वापस लौट कर नहीं आएगी।

उथल पुथल से भरा है मारिया की लाइफ़

RUSSIA - UKRAINE WAR: व्लादिमीर पुतिन की दो बेटियां हैं बड़ी बेटी का नाम मारिया है जबकि छोटी है कटरीना तिखोनोवा। 1985 में पैदा हुई मारिया ने सेंट पीटर्सबर्ग यूनिवर्सिटी से बॉयोलॉजी में पढ़ाई पूरी की और फिर मॉस्को स्टेट यूनिवर्सिटी से डॉक्टर की डिग्री हासिल की। मौजूदा वक़्त में वो रूस के जेनेटिक रिसर्च प्रोग्राम में बड़े ओहदे पर हैं।

इसके अलावा क्रेमलिन यानी अपने डैडी पुतिन के राष्ट्रपति भवन के लिए काम करती हैं। इसके अलावा ऑफिशियली मारिया रूस के स्वास्थ्य मंत्रालय में नेशनल मेडिकल रिसर्च सेंटर फॉर एंडोक्रोनोलॉजी डिपार्टमेंट में रिसर्चर हैं। साल 2008 में मारिया ने नीदरलैंड्स के कारोबारी जोर्रिट जूस्ट फॉसेन के साथ शादी की थी। दोनों के एक बेटा भी था लेकिन कुछ अरसा पहले ही दोनों के बीच तलाक हो गया था।

मुंह बोली बेटी ने तोड़ा पुतिन से रिश्ता

PUTIN AND DAUGHTER MARIA : यूक्रेन के ख़िलाफ हमला करने के बाद से ही रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अपने ही घर में रिश्तों के भंवर में बुरी तरह से उलझ गए हैं। क्योंकि जिस बात के ख़िलाफ़ पूरी दुनिया है। और जिस फैसले को लेकर पुतिन की चौतरफा बुराई की जा रही है यूक्रेन के ख़िलाफ़ युद्ध करने की। उसको लेकर खुद उनके घर में भी सारे लोग पुतिन के साथ नहीं खड़े हैं।

बताया जा रहा है कि पुतिन की मुंहबोली बेटी केन्सिया सोबचाको ने भी अपने फैसले को लेकर अनगिनत सवाल खड़े कर दिए हैं। रूस से निकली खबरों पर यकीन किया जाए तो पुतिन की 40 साल की मुंह बोली बेटी केन्सिया ने देश छोड़ दिया है।

रूस में ये बात आम लोगों के बीच चर्चा में है कि केन्सिया ने अपने बेटे के साथ इज़राइल की नागरिकता हासिल कर ली है। इतना ही नहीं मॉस्को में केन्सिया ने अपनी सारी प्रॉपर्टी भी बेच दी है। ऐसा माना जा रहा है कि केन्सिया ने इस जंग के लिए पुतिन को पूरी तरह से कुसूरवार कहा है।

Related Stories

No stories found.