RUSSIA UKRAINE WAR UPDATE : पुतिन बार-बार क्यों न्य़ूक्लियर ब्रीफकेस दिखा रहे हैं?

RUSSIA UKRAINE WAR UPDATE : पुतिन बार-बार क्यों न्य़ूक्लियर ब्रीफकेस दिखा रहे हैं?
न्य़ूक्लियर ब्रीफकेस ?

RUSSIA UKRAINE WAR UPDATE/NUCLEAR BRIEFCASE OF PUTIN : 49 दिन बाद भी लड़ाई जारी है। रूसी सेना ने यूक्रेन की नींव हिला दी है। सवाल है कि पुतिन कब बस करेंगे ? उनकी तबाही के प्लान का द एंड कब होगा ? अभी तो कम से कम ऐसा बिल्कुल नहीं लग रहा है, क्योंकि पुतिन का इरादा लगातार खतरनाक दिख रहा है। वो लगातार न्यूक्लियर हमले का ट्रेलर दिखा रहे हैं।

न्यूक्लियर हमले का ट्रेलर

पुतिन बार-बार न्य़ूक्लियर ब्रीफकेस के साथ सामने आ रहे हैं। इसका मकसद क्या है ? क्या पश्चिम देशों को चेतावनी ? बेलारूस के तानाशाह लुकाशेंको के साथ पुतिन एक बार फिर न्यूक्लियर ब्रीफकेस के साथ नजर आए। वो भी एक सार्वजनिक कार्यक्रम में। अमेरिका, बाइडेन और पश्चिमी देशों को तो किसी भ्रम में कतई नहीं रहना चाहिए। बाइडेन बार-बार कह रहे हैं कि यूक्रेन में पुतिन जो कुछ कर रहे हैं, वो नरसंहार से कम कुछ भी नहीं है, लेकिन वो कुछ कर नहीं पा रहे हैं।

तो सवाल है कि पुतिन बार-बार न्यूक्लियर ब्रीफकेस क्यों दिखा रहे है ? इसके पीछे क्या मकसद हो सकता है ? पुतिन बार-बार कह रहे हैं कि नाटो देश यूक्रेन से दूर रहे। नहीं तो अंजाम बुरा होगा। अब वो बार-बार न्यूक्लियर ब्रीफकेस दिखा रहे हैं।

न्यूक्लियर ब्रीफकेस क्या है ?

न्यूक्लियर ब्रीफकेस से राष्ट्रपति न्यूक्लियर कमांड एंड कंट्रोल सेंटर को आदेश भेज सकते हैं। एटमी हमले से पहले इसी ब्रीफकेस से कोड वर्ड के साथ राष्ट्रपति अपनी सहमति भेजते हैं। यानी यहीं वो औजार है जिसके जरिए पुतिन कहीं से कभी भी एटमी हमले का आदेश दे सकते हैं।

Related Stories

No stories found.