Russia Ukraine Conflict : ये धुआं और गुबार सारे धमाकों से अलग है!

World News in Hindi | World News Today in Hindi
Russia Ukraine Conflict : ये धुआं और गुबार सारे धमाकों से अलग है!
यूक्रेन में इमारत धवस्त

Russia Ukraine News : यूक्रेन पर अब तक सैकड़ों रूसी मिसाइल बरस चुकीं है। राजधानी कीव समेत तमाम बड़े शहरों में हजारों धमाके हो चुके है। जाने कितनी इमारतें खाक हो गई लेकिन गुरुवार को कीव के आसमान में उठा धुएं का ये गुबार अभी तक के सारे धमाकों और हमलों से अलग है। कीव की इमारत पर गिरी मिसाइल रूस का महज एक और हमला नहीं बल्कि विस्फोटक इश्तेहार है, इस बात का, कि रूस को किसी की परवाह नहीं कर रहा है।

https://www.aajtak.in/world/video/russian-missile-strike-injured-several-destroyed-building-of-kyiv-amid-russia-ukraine-war-day-65-1454736-2022-04-29

यूएन (UN) महासचिव कीव में थे

Russia Ukraine News: गुरुवार को यूएन महासचिव एंटोनियो गुटेरेस कीव में थे। यूक्रेन के राष्ठ्रपति जेलेन्स्की के साथ गुटेरेस की बैठक चल रही थी। बैठक में युद्ध खत्म होने के उपायों पर चर्चा जारी थी, लेकिन ठीक इसी बैठक के वक्त कीव के दूसरे हिस्से में दो रूसी मिसाइलें आ गिरी। एक के बाद एक दो धमाकों से कीव में मौजूद यूएन महासचिव भी सन्न रह गए।

यूक्रेन में भले ही 65 दिनों से युद्ध जारी हो लेकिन राजधानी कीव में कुछ दिनों से शांति थी। शुरुआती दिनों में हुई घेराबंदी मिसाइल हमलों के बाद रूसी सेना कीव से काफी दूर जा चुकी है, लेकिन शांति के इस सिलसिले को कल रूस की दो मिसाइलों ने तार तार कर दिया।

Related Stories

No stories found.