RUSSIA UKRAINE WAR : कब्रों से नागरिकों के शवों को निकाला! भयानक हालात

RUSSIA UKRAINE WAR : कब्रों से नागरिकों के शवों को निकाला! भयानक हालात
तस्वीर सब कुछ बयां कर रही है

RUSSIA UKRAINE NEWS : रूस-यूक्रेन युद्ध जारी है। कीव के आसपास इलाकों में सड़कों, यार्डों और अस्थायी कब्रों से एक हजार से अधिक नागरिेकों के शवों को निकाला गया है, जिनमें से कुछ के हाथ और पैर या फिर उनके सिर के पीछे बंदूक की गोली के घाव हैं।

RUSSIA UKRAINE : अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि कीव के पास बोरोडिएंका के तबाह शहर में एक अस्पताल के आसपास की जमीन पर नौ नागिरकों के शव मिले हैं, जिनमें से कई लोगों को गोली मार दी गई थी। वहीं पूरे कीव के आसपास इलाकों से एक हजार से ज्यादा नागरिकों के शव मिले हैं, जिनमें से कई के हाथ भी बंधे हुए थे।

उधर, रूस से जंग के करीब दो महीने बाद यूक्रेन में तबाही के मंजर साफ देखे जा सकते हैं। रूसी सैनिकों की बर्बरता यूक्रेनियों के चेहरों में खौफ से नजर आती है। राजधानी कीव में रूसी सैनिक ने तबाही के जो निशान छोड़े हैं वो डराने वाले हैं।

RUSSIA UKRAINE CONFLlCT : कीव के बूका शहर की इमारते जलकर खाक हो गई है, रूस के हमले से जो लोग बच गए हैं, वो शहर छोड़ने पर मजबूर हो गए हैं, क्योंकि शहर में रहने के लिए मलबों और खाक इमारतों के अलावा और कुछ भी बचा नहीं रह गया है। हर तरफ मौत का मातम पसरा हुआ है, ज़मीनों से लाशें निकल रही हैं। कुल मिलाकर मौजूदा पीढ़ी ने ऐसी तबाही अपनी पूरी ज़िंदगी में नहीं देखी जो वो अभी देख रहे हैं।

Related Stories

No stories found.