Russia-Ukraine War : भारतीय तिरंगा हर देशवासी को बचा रहा है !

भारतीय तिरंगा यूक्रेन में सुरक्षा की गारंटी, कई पाकिस्तानी भी भारतीय झंडे की आड़ में बच गए
Russia-Ukraine War : भारतीय तिरंगा हर देशवासी को बचा रहा है !

भारतीय तिरंगा यूक्रेन में सुरक्षा की गारंटी

Russia-Ukraine War : जो भारतीय यूक्रेन में फंसे है, उनके लिए सिर्फ तिरंगा ही सबसे बड़ा हथियार साबित हो रहा है। यूक्रेन में फंसे भारतीयों के लिए इस समय देश का तिरंगा सबसा बड़ा सुरक्षा कवच बन कर उभर रहा है। यूक्रेन से भारत लौटे छात्र बता रहे हैं कि जिन भी बसों पर भारत का तिरंगा लगा हुआ है, रूसी सेना कई मौकों पर खुद ही उन्हें रास्ता दे रही है और बिना किसी रोक-टोक के बॉर्डर पार किया जा रहा है।

पीएम मोदी ने की थी पुतिन से बातचीत

जब पीएम मोदी ने पुतिन से फोन पर बात की थी, तब भी इस बात का जिक्र किया गया था। उस समय रूसी राष्ट्रपति ने आश्वासन दिया था कि बसों पर भारत का तिरंगा होना ही सुरक्षा की गारंटी है।

Russia-Ukraine War : अब वापस लौट रहे छात्र भी यही बता रहे हैं कि भारत के तिरंगे की वजह से वे सुरक्षित अपने वतन आ पाए हैं। जब से एयरफोर्स ने भी मिशन गंगा में सक्रिय भूमिका निभानी शुरू की है, इसका भी जमीन पर असर दिखने लगा है।

Russia-Ukraine War : भारत के राष्ट्रीय ध्वज के तिरंगे का पूरी दुनिया में कितना सम्मान है, इसका अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि यूक्रेन में रूस के हमले के बीच फंसे पाकिस्तान और तुर्की के छात्र अब भारतीय ध्वज के साथ ही बाहर निकलने की कोशिश कर रहे हैं। चूंकि रूस और यूक्रेन की सेना तिरंगे को देखकर उन्हें नुकसान नहीं पहुंचा रही है, इसलिए पाकिस्तानी और तुर्की के छात्र इसे अपने साथ ले जा रहे हैं। बता दें कि केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने भारतीय छात्रों को अपने वाहनों पर राष्ट्रीय ध्वज (तिरंगा) के साथ यूक्रेन छोड़ने का निर्देश दिया था।

<div class="paragraphs"><p>भारतीय तिरंगा यूक्रेन में सुरक्षा की गारंटी</p></div>
Russia-Ukraine War : एक और भारतीय छात्र को गोली लगी !

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in