रूस ने यूक्रेन के शॉपिंग मॉल पर किया मिसाइल से अटैक, हमले में 16 लोगों की मौत, 59 घायल

Russia Ukraine War: यूक्रेन में रूस (Russia) अभी भी हमले कर रहा है. लगातार बम बरसा रहा है. लिहाजा सोमवार को रूस ने पूर्वी यूक्रेन (eastern Ukraine) के एक मॉल पर मिसाइल से अटैक कर दिया.
Russia Ukraine War
Russia Ukraine War

Russia Ukraine War: यूक्रेन में रूस (Russia) अभी भी हमले कर रहा है. लगातार बम बरसा रहा है. लिहाजा सोमवार को रूस ने पूर्वी यूक्रेन (eastern Ukraine) के एक मॉल पर मिसाइल से अटैक कर दिया. जानकारी के मुताबिक इन हमले में 10 लोगों की मौत हो गई है.

जबकि 40 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने कहा कि रूस ने क्रेमेनचुक में शॉपिंग सेंटर पर हमला किया है. उन्होंने बताया कि जब रूसी मिसाइल ने अटैक किया तब शॉपिंग मॉल में एक हजार से ज्यादा लोग थे.

यूक्रेन की मीडिया के मुताबिक जेलेंस्की ने कहा कि हमले के बाद मॉल में आग लग गई, जिसे बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. उन्होंने हा कि घायलों का सटीक पता लगा पाना अभी मुश्किल है.

इस हमले का वीडिया वायरल हो रहा है. जिसमें मॉल आग की लपटों से घिरा हुआ है. आसमान की ओर काले धुएं का गुबार उठ रहा है. घायलों को निकालने के लिए बचाव दल मौके पर मौजूद हैं.

क्रेमेनचुक करीब 2 लाख से अधिक लोगों की आबादी वाला शहर है. यह उद्योगों के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है. क्रेमेनचुक निप्रो नदी के तट पर स्थित है.

रूस-यू्क्रेन की जंग पिछले 4 महीने से जारी है. फरवरी से ही रूस यूक्रेन पर बम बरसा रहा है. जंग में यूक्रेन के कई शहर तबाह हो चुके हैं. हजारों लोग बेघर हो गए हैं. कई बेगुनाह मारे जा चुके हैं, हजारों लोग घायल हैं. शहर के शहर खंडहर में तब्दील हो चुके हैं.

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in