सेक्स वर्कर के पास मिली धार्मिक किताब तो कस्टमर ने पीट-पीट उसे मार डाला और जला दिया

Lagos Prostitute, Hannah Saliu, Burnt To Death For Keeping Quran In Room : एक सेक्स वर्कर के कमरे में तकिये के नीचे से धार्मिक किताब मिलने के बाद कस्टमर ने उसपर हमला कर दिया.
सेक्स वर्कर के पास मिली धार्मिक किताब तो कस्टमर ने पीट-पीट उसे मार डाला और जला दिया
सांकेतिक तस्वीर

Sex Worker Burnt Alive : नाइजीरिया (Nigeria) के लागोस में एक ऐसी घटना सामने आई है जिसने दुनिया में धार्मिक कट्टरता के बढ़ते खतरे की ओर फिर से अपना ध्यान खींचा है. एक सेक्स वर्कर (Sex Worker) के कमरे में तकिये के नीचे से धार्मिक किताब मिलने के बाद कस्टमर ने उसपर हमला कर दिया.

कस्टमर ने अपने साथियों के साथ मिलकर सेक्स वर्कर की पीट-पीट कर हत्या कर दी और फिर उसे आग के हवाले कर दिया. मामला नाइजीरिया के Lagos शहर का है. स्थानीय पुलिस ने इस घटना की पुष्टि की है.

Pulse.ng के मुताबिक, मृतक महिला की पहचान हन्ना सालिउ (Hannah Saliu) के रूप में हुई है. वह Lagos शहर में सेक्स वर्कर के रूप में काम करती थी. हाल ही में एक कस्टमर जब हन्ना को पेमेंट कर जा रहा था, तो हन्ना ने उसका पीछा किया और आरोप लगाया कि वो उसके पैसे चुराकर जा रहा है.

कस्टमर पर लगाया था चोरी का आरोप

दरअसल, कस्टमर ने 1000 Naira (नाइजीरियाई मुद्रा) पेमेंट किया था, लेकिन हन्ना ने आरोप लगाया कि उसने 5000 Naira चुरा लिए हैं. इसी के चलते उसकी कस्टमर से बहस हो गई. इसपर कस्टमर ने कहा कि हन्ना को आरोप लगाने के बजाय अपने कमरे को ढंग से चेक करना चाहिए. जिसके बाद कस्टमर अपने कुछ साथियों के साथ हन्ना के कमरे को चेक करने लगा.

रिपोर्ट के अनुसार, कमरे की तलाशी के दौरान लोगों को हन्ना के बेड पर तकिये के नीचे से एक धार्मिक किताब मिली. जिसे देखकर कस्टमर और उसके साथी भड़क उठे और उन्होंने हन्ना की पिटाई शुरू कर दी. उन लोगों ने हन्ना को इतनी बुरी तरह से पीटा कि उसकी मौत हो गई. हत्या के बाद उन्होंने उसकी बॉडी को आग लगा दी.

Lagos Police के एक अधिकारी बेंजामिन ने इस घटना की पुष्टि की है. उन्होंने घटना के संदिग्धों की पहचान अबुबकर मूसा, सरौता मोनसुर और सुरजो यूसुफ के रूप में की है. बताया गया कि संदिग्धों ने पहले तो सेक्स वर्कर हन्ना की पिटाई की फिर उसे चाकू मार दिया. बाद में उसे कमरे से बाहर निकालकर आग के हवाले कर दिया.

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in