Haryana: हरियाणा में डीएसपी की हत्या के मामले में तीन और आरोपी गिरफ्तार

Haryana Crime News : हरियाणा (Haryana) में पुलिस उपाधीक्षक (DSP) सुरेंद्र सिंह की हत्या के मामले में शनिवार को तीन और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। अब तक इस मामले में कुल छह लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

Haryana Crime News : हरियाणा (Haryana) में पुलिस उपाधीक्षक (DSP) सुरेंद्र सिंह की हत्या के मामले में शनिवार को तीन और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अब तक इस मामले में कुल छह लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। मामले में एक नया मोड़ उस वक्त आया, जब आरोपी इक्कर के वकील ने कहा कि वह मानसिक रूप से अशक्त है। इस बीच, इक्कर के वकील ने नूंह पुलिस को एक दिव्यांगता प्रमाण पत्र सौंपा, जिसमें दावा किया गया कि आरोपी मानसिक रूप से अशक्त है और उसका इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है।

इक्कर के वकील इमरान खान ने कहा, 'जो कोई भी इक्कर को सामने से देखेगा, वह तुरंत समझ जाएगा कि वह विक्षिप्त है। हमने उसका दिव्यांगता प्रमाण पत्र नूंह पुलिस को सौंप दिया है। हम पुलिस के जवाब की प्रतीक्षा कर रहे हैं, जवाब नहीं मिलने पर हम मानवाधिकार आयोग का रुख करेंगे।' इक्कर को इस घटना के दिन ही गिरफ्तार कर लिया गया था। जिस ट्रक ने डीएसपी को कुचला था, इक्कर उसी ट्रक में सह-चालक था।

अधिकारियों के मुताबिक हरियाणा के पचगांव के रहने वाले भूरू उर्फ तौफीक और असरू उर्फ असरुद्दीन तथा राजस्थान में अलवर जिले के गंडवा गांव के रहने वाले लम्बू उर्फ यूसुफ को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारियों के अनुसार, इन तीनों आरोपियों को हरियाणा के नूंह की एक अदालत में पेश किया गया, जिसने उन्हें दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

नूंह के पुलिस अधीक्षक वरुण सिंगला ने कहा, 'हमारी अपराध शाखा की नूंह टीम ने आज तीन और आरोपियों को गिरफ्तार किया। अब तक छह आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है और वे सभी हमारी हिरासत में हैं। उनसे पूछताछ की जा रही है और मामले के अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है।' हरियाणा के नूंह जिले में अवैध पत्थर खनन की जांच कर रहे डीएसपी सिंह को 19 जुलाई को उस समय एक ट्रक ने कुचल दिया, जब उन्होंने चालक को रुकने का इशारा किया।

तावडू के डीएसपी ने दस्तावेज की जांच के लिए एक डंपर (ट्रक) को रुकने का इशारा किया था, लेकिन चालक ने वाहन की रफ्तार बढ़ाते हुए उन्हें कुचल दिया। अधिकारियों के मुताबिक, डीएसपी के चालक और सुरक्षाकर्मी ने सड़क के किनारे कूदकर अपनी जान बचाई, लेकिन वह (डीएसपी) ट्रक की चपेट में आ गए। डीएसपी सिंह अपनी टीम के साथ तावडू के निकट पचगांव में अरावली पहाड़ियों में अवैध पत्थर खनन पर रोक लगाने के लिए छापा मारने गये थे।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in