Bihar Blast : भागलपुर में बड़ा धमाका, 14 लोगों की मौत; ये पटाखा था या बम, जांच शुरू

Bihar Bhagalpur Blast News : धमाका होने पर आसपास के 5 किमी के दायरे में लोगों को इसकी गूंज सुनाई दी. इस धमाके से लोग सहम गए.
Bihar Blast : भागलपुर में बड़ा धमाका, 14 लोगों की मौत; ये पटाखा था या बम, जांच शुरू

घटनास्थल की तस्वीर

Bihar Bhagalpur Blast News : बिहार के भागलपुर में 3 मार्च की देर रात एक मकान में जबर्दस्त विस्फोट हुए. ये धमाका उस मकान में हुआ जहां कई पीढ़ियों से पटाखे बनाए जाते थे. धमाके में अब तक 14 लोगों की मौत की खबर है. जबकि 11 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. धमाका इतना जबर्दस्त था कि आसपास के इलाके में भी घरों छतिग्रस्त हो गए.

बताया जा रहा है कि पटाखा बनाने के लिए भारी मात्रा में विस्फोटक रखा था. जिसमें धमाका होने पर आसपास के 5 किमी के दायरे में लोगों को इसकी गूंज सुनाई दी. इस धमाके से लोग सहम गए. इस घटना पर पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार ने भी दुख जताया है. मौके से पुलिस को 5 किलो बारूद और काफी संख्या में कीलें बरामद हुईं हैं. पुलिस धमाके के सभी पहलुओं से जांच कर रही है.

ऐसा लगा जैसे भूकंप आ गया, 4 मकान जमींदोज

धमाके की तीव्रता इतनी ज्यादा थी कि वो घर पूरी तरह से मिट्टी में मिल गया. घटनास्थल के आसपास के 4 मकान पूरी तरह से जमींदोज हो गए. आसपास के लोगों का कहना है कि ऐसा लगा जैसे तेज भूकंप आया है. क्योंकि वहां आसपास के घर तक हिल गए थे.

इसके अलावा, भागलपुर में पिछले कुछ समय में हुए कुछ धमाकों की वजह से आईबी और एटीएस को भी अलर्ट कर दिया गया है. क्योंकि मामूली पटाखे बनाने से इतनी भारी तीव्रता वाले धमाके नहीं होते.

लिहाजा, भागलपुर के एसएसपी बाबू राम ने कहा है कि जहां धमाका हुआ वहां काफी पहले से 3 लोग पटाखे बनाने का काम कर रहे थे. लेकिन वो किसी खास तरह का पटाखा या बम बना रहे थे, इसकी जांच की जा रही है.

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in