अमेरिकी वेब सीरीज 'डेक्सटर' का वो सीन देख कर ही श्रद्धा की लाश के किए थे 35 टुकड़े...

Shraddha Murder Case : आरोपी आफताब ने पुलिस (Police) के सामने ये बात कबूल कर ली है कि उसने श्रद्धा की लाश (Deadbody) को ठिकाने लगाने के लिए अमेरिकी वेब सीरीज डेक्सटर (Dexture) से आइडिया (Idea) लिया।
delhi murder dexter
delhi murder dexter

Shraddha Murder Case : श्रद्धा मर्डर केस में अब तक जो भी खुलासे हुए हैं उन सभी में एक बात ने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है। और वो है कि आरोपी आफताब ने श्रद्धा को मारने के बाद उसकी लाश के टुकड़े करने का जो तरीका अपनाया उस आइडिया (Idea) को उसने जिस क्राइम थ्रिलर (Crime Thriller) से चुराया वो है अमेरिका की सबसे चर्चित क्राइम वेब सीरीज (Web Series) डेक्सटर (Dexture)

अमेरिका में इस वेब सीरीज बहुत मशहूर है। और आफताब पूनावाला ने भी इसी सीरीज के सीन से एक आइडिया निकाला कि किस तरह वो अपनी पार्टनर श्रद्धा वॉलकर की हत्या के बाद उसकी लाश के टुकड़ों को ठिकाने लगा सकता है।

क्राइम वेब सीरीज डेक्सटर सीरियल का मुख्य किरदार है डेक्सटर मॉर्गन। जो असल में है तो मियामी मेट्रो पुलिस डिपार्टमेंट में एक पुलिस अफसर और फॉरेंसिक एक्सपर्ट भी है। दिन के वक़्त वो कत्ल के अनसुलझे केस सुलझाता है...

लेकिन असल में वो खुद एक अपराधी भी है और उसकी फितरत बेरहम कातिल वाली है। और रात के अंधेरे में यही किरदार सीरियल किलर बन जाता है। लेकिन इस किरदार के निशाने पर वो लोग होते हैं जो कत्ल जैसे गुनाह करने के बाद जस्टिस सिस्टम की वजह से सज़ा पाए बगैर ही छूट जाते हैं, तो डेक्सटर उनका कत्ल करके मान लेता है कि उसने इंसाफ कर दिया।

Shraddha Murder
Shraddha Murder

लाश के टुकड़ों को ठिकाने लगाने का खौफनाक सीन

Serial Killer Series: उस सीरियल के पहले सीजन के ज़्यादातर हिस्सों में डेक्सटर की मॉडस ऑपरेंडी को ही दिखाया गया है। सीरियल में ये किरदार अपने शिकार को पहले टुकड़ों में काटता है और फिर उन्हें काली पॉलीथिन वाले पैकेट में भरकर उन्हें अपनी गाड़ी में लादता था...और फिर उन्हें बोट के जरिए समंदर के उस हिस्से में ले जाता था जहां समुद्री कचरा जमा होता है...

वहां ले जाकर वो बैग में बंद लाश के टुकड़ों को अलग अलग हिस्सों में फेंक देता है। ऐसा करने के पीछे उसकी मंशा ये थी कि अगर पुलिस को कोई इंसानी जिस्म मिलता भी है तो पुलिस इसी दुविधा में रहेगी कि किसी समुद्री जीव ने किसी इंसान को खाकर किनारे पर लाकर उलट दिया होगा या समंदर की लहरों से बह कर वो इंसानी जिस्म वहां तक पहुँच गया होगा।

पुलिस को दिए अपने बयान में आफताब पूनावाला ने ये बात मानी है उसने भी उसी सीरियल के किरदार की तरह ही श्रद्धा की लाश को टुकड़ों में तब्दील करके उसे ठिकाने लगाने का इरादा किया था। पुलिस को खुद आरोपी ने यही बताया कि वो इस बात को पुख्ता कर लेना चाहता था कि किसी भी सूरत में लाश के बड़े टुकड़े न रहें क्योंकि छोटे टुकड़े जल्दी सड़ गल जाते हैं, जबकि बड़े टुकड़ों को खत्म होने में वक्त लगता है।

श्रद्धा को खामोश करना चाहता था आफताब!

Shraddha Murder Case : आरोपी आफताब के बारे में पुलिस के सूत्रों से पता चला है कि उसने ये बात भी पुलिस के सामने कही कि वो किसी भी सूरत में श्रद्धा वॉलकर को खामोश कर देना चाहता था। लेकिन असल में वो हत्या नहीं करना चाहता था। मगर इत्तेफाक से उस दिन के झगड़े में उसकी जान चली गई और उसका गला दब गया जिससे उसकी जान चली गई।

श्रद्धा को मारने के बाद ही उसने उसकी लाश को टुकड़ों में काटने और फिर उन्हें छोटे छोटे टुकड़ों में बांटकर उसे इस तरह से ठिकाने लगाना चाहता था ताकि किसी को पता भी न चले और उसका काम हो जाए। लिहाजा उसने सबसे पहले इंटरनेट पर उस सीरीज के उन हिस्सों को दोबारा देखा जिनमें मर्डर के बाद लाश को ठिकाने लगाने वाले सीन थे। उसके बाद उसने एक एक सीन को कई कई बार देखा।

इतना ही नहीं, उसके बाद उसने सबसे पहले ये पता लगाने के लिए इंटरनेट की मदद ली कि शरीर के किन किन हिस्सों को कैसे कैसे और कितने हिस्सों में आसानी से काटा जा सकता है।

आफताब ने खुद पुलिस के सामने इस बात को कबूल किया है कि उसने बाथरूम में कैसे रात के वक़्त इस काम को अंजाम दिया। उसने ये भी बताया कि उसने बाथरूम से खून के धब्बे मिटाने के लिए किस कैमिकल का इस्तेमाल किया और वो कैमिकल उसने कहां से हासिल किया।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in