Video: तेलंगाना के स्कूल में भगवा कपड़े पहनकर किया हंगामा, स्कूल पर पथराव, तोड़फोड़ और स्कूलकर्मियों की पिटाई, वीडियो आया सामने

ADVERTISEMENT

Video Telangana: तेलंगाना में स्टूडेंट्स के भगवा कपड़े पहनने पर विवाद हो गया, मिशनरी स्कूल में तोड़फोड़ का VIDEO वायरल हो रहा है।

social share
google news

Telangana Crime: तेलंगाना के मंचेरियल जिले के मिशीनरी स्कूल में भगवा कपड़े पहनकर छात्रों को स्कूल में आने से रोक दिया गया था। जिसके बाद गुस्साए हिंदू संगठनों ने  स्कूल में गुसकर तोड़फोड़ की। इस दौरान कर्मचारियों के साथ मारपीट की गई। सोशल मीडिया पर तोड़फोड़ का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दिख रहा है कि भगवा कपड़े पहने लोग पथराव व तोड़फोड़ कर रहे हैं।

भगवा ड्रेस' पर विवाद

दिख रहा है कि भगवा रंग की शर्ट और गमछे पहने लोगों की एक भीड़ मंचेरियल जिले के एक गांव कन्नेपल्ली में सेंट मदर टेरेसा इंग्लिश मीडियम स्कूल के परिसर में घुस गई और स्कूल में तोड़फोड़ की और प्रीस्ट पर हमला किया। धार्मिक नारे लगाती भीड़ ने स्कूल के मुख्य द्वार पर स्थापित सेंट मदर टेरेसा की मूर्ति पर पथराव किया और सुरक्षा कार्यालय को नष्ट कर दिया और स्कूल की पहली और दूसरी मंजिल में प्रवेश किया और खिड़की के शीशे और कार्यालय कक्ष को तोड़ दिया।

मिशनरी स्कूल में तोड़फोड़

मंचिरयाला जिले के दांडेपल्ली मंडल के कन्नेपल्ली ग्राम पंचायत के अंतर्गत आने वाले मदर टेरेसा स्कूल में शिक्षकों ने हनुमान दीक्षा पहने छात्र को क्लास रूम में प्रवेश न देकर स्कूल के बाहर ही रोक दिया था। जिसके बाद कई अभिभावक व श्रद्धालु एकत्र हो गये और स्कूल प्रबंधन के व्यवहार का विरोध करने लगे। भगवान हनुमान के भक्तों और धार्मिक संगठनों के सदस्यों ने हनुमान दीक्षा का हवाला देकर छात्रों को स्कूल में प्रवेश करने और वार्षिक परीक्षाओं में बैठने से रोकने के लिए स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। इसी दौरान तोड़फोड़ शुरु हो गई।

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

प्रिंसिपिल ने छात्रों को रोका

दांडेपल्ली पुलिस के मुताबिक जर्मन जोसेफ और मदर टेरेसा स्कूल के प्रिंसिपल जोबी डोमिनिक के खिलाफ धारा 153 (ए) (धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और 295 (ए) (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। साथ ही स्कूल प्रशासन की तरफ से भी केस दर्ज किया गया है।

    यह भी देखे...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT