Video : अंडरवर्ल्ड डॉन टाइगर मेमन की ताजा तस्वीर देखिए, उसका कराची का घर ऐसा दिखता है! घर के बाहर हथियारबंद लोगों का पहरा

ADVERTISEMENT

Underworld Don Tiger Memon New picture and House Visuals: 1993 मुंबई बम धमाके के मास्टरमाइंड टाइगर मेमन का पाकिस्तान में ठिकाना है। 30 साल बाद पहली बार मुंबई में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के मास्टरमाइंड की तस्वीर सामने आई है। उसके घर का दृश्य भी स

social share
google news

अरविंद ओझा की रिपोर्ट

Underworld Don Tiger Memon New picture and House Visuals: 1993 मुंबई बम धमाके के मास्टरमाइंड टाइगर मेमन का पाकिस्तान में ठिकाना है। 30 साल बाद पहली बार मुंबई में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के मास्टरमाइंड की तस्वीर सामने आई है। उसके घर का दृश्य भी सामने आया है।

बता दें कि 12 मार्च 1993 को देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में एक के बाद 12 जगहों पर सिलसिलेवार बम धमाके हुए थे, जिसमें तकरीबन 300 लोगों की जान गई थी और 1 हजार से ज्यादा लोग घायल हुए थे। मुंबई शहर को दहलाने के लिए पाकिस्तान से RDX समुंदर के रास्ते मुंबई पहंचा था। इन बम धमाकों को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के साथ मिलकर मुंबई के रहने वाले अंडरवर्ल्ड डॉन इब्राहिम मुश्ताक अब्दुल रज्जाक मेमन उर्फ टाइगर मेमन ने अंजाम दिया था।

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

बम धमाकों के पहले टाइगर मेमन मुंबई से दुबई फरार हो गया था और बाद में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI ने टाइगर मेमन को पाकिस्तान में शिफ्ट करवा दिया था। भारत की तमाम खुफिया एजेंसियां तब से टाइगर मेमन की तलाश में जुटी हैं जबकि पाकिस्तान लगातार टाइगर मेमन के पाकिस्तान में होने की खबर से इनकार करता रहा है। मुंबई बम धमाकों का मास्टरमाइंड टाइगर मेमन की सबसे ताजा तस्वीर हाथ लगी है। हालांकि राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA ने हाल ही में अंडरवर्ल्ड टेरर कनेक्शन  मुंबई की अदालत में दाखिल चार्जशीट में टाइगर मेमन की एक और तस्वीर शामिल की है जिसमें टाइगर मेमन लम्बी दाढ़ी में दिखाई दे रहा है।

टाइगर की तस्वीरें

टाइगर कराची स्थित डिफेंस हाउसिंग आथॉरिटी में रहता है

ADVERTISEMENT

टाइगर मेमन पाकिस्तान के कराची के सबसे पॉश इलाके, जिसे डिफेंस हाउसिंग आथॉरिटी के नाम से जाना जाता है, वहां रहता है। कराची की इस सबसे पॉश कालोनी को खुद पाकिस्तान की आर्मी ने डेवलप किया है। इन कालोनियों में पाकिस्तान आर्मी और सरकार से जुड़े बड़े अधिकारी रहते हैं और इसी कालोनी में कड़े पहरे की बीच टाइगर मेमन रहता है। NIA ने इस दस्तावेज में टाइगर मेमन का पाकिस्तान के दो एड्रेस लिखे हुए हैं, जिसमें पहला एड्रेस है -

HOUSE NO- 34A, STREET-29, PHASE-V,DHA KARANCHI, PAKISTAN

घर के बाहर सीसीटीवी, हथियारबंद लोगों का पहरा

इस घर के बाहर हर वक्त हथियारबंद लोगों का पहरा रहता है। देखिए कैसे बंगले की दीवारों पर सीमेंट की बोरियों रख गई है और आर्मी के जवान घर के बाहर पहरा दे रहे हैं? टाइगर मेमन कराची के इस बंगले में पाकिस्तान आर्मी के सुरक्षा घेरे में रहता है और पाकिस्तनी खुफिया एजेंसी ISI के अधिकारी टाइगर पर और टाइगर से मिलने जुलने वालों पर खास नजर रखते हैं। बंगले की दीवारों पर हर तरफ सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। इन सीसीटीवी कैमरों के जरिए हर संदिग्ध पर नजर रखी जाती है।

टाइगर का दूसरा ठिकाना भी कराची में

NIA के मुताबिक टाइगर मेमन का एक और बंगला कराची के इस इलाके में है जिसका एड्रेस है

HOUSE NO- 1/A2, GOLF COURSE ROAD-1, PHASE IV,DHA,KARACHI PAKISTAN

कराची के इस बंगले से कुछ दूरी पर इस शापिंग मॉल में टाइगर मेमन ने एक दफ्तर भी खोला हुए है, जहां वो कभी-कभी आता-जाता रहता है। इसी दफ्तर से वो साउथ अफ्रिका में ड्रग के कारोबार को ऑपरेट करता है। खुफिया एजेंसियों के सूत्रों के मुताबिक, टाइगर मेमन पाकिस्तान में दाउद इब्राहिम और पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के मदद से प्रापर्टी का धंधा कर रहा है। पाकिस्तान में इब्राहिम मुश्ताक अब्दुल रज्जाक मेमन उर्फ टाइगर मेमन का नाम इस असली नाम से नहीं रहता पाकिस्तानी सेना ने टाइगर को सालों पहले नया नाम और नई पहचान दी हुई है जिसे डी-कोड करने की कोशिश आज भारत खुफिया एजेंसियां कर रही हैं। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी देखे...