Video: उत्तराखंड के रामनगर में गर्जिया देवी मंदिर परिसर में भीषण आग, 35 दुकाने जलकर खाक, कोई हताहत नहीं

ADVERTISEMENT

Uttarakhand: उत्तराखंड में नैनीताल जिले के रामनगर में प्रसिद्ध गर्जिया देवी मंदिर परिसर में सोमवार को आग लग गयी जिससे वहां स्थित 35 दुकानें जलकर खाक हो गयीं।

social share
google news

Uttarakhand Video: उत्तराखंड में नैनीताल जिले के रामनगर में प्रसिद्ध गर्जिया देवी मंदिर परिसर में सोमवार को आग लग गयी जिससे वहां स्थित 35 दुकानें जलकर खाक हो गयीं। पुलिस ने बताया कि आग से कोई हताहत नहीं हुआ है। रामनगर पुलिस थाना के अधिकारी अरुण कुमार ने कहा कि दुकानदार कल से शुरू हो रहे नवरात्र की तैयारी में जुटे थे और इसी दौरान एक प्रसाद की दुकान में आग लग गयी।

राम नगर के गर्जिया देवी मंदिर में भीषण आग

उन्होंने बताया कि आग जल्द ही अन्य दुकानों में फैल गयी और इसकी चपेट में आकर कुल 35 दुकानें जलकर खाक हो गईं। उन्होंने बताया कि इस घटना में कोई व्यक्ति हताहत नहीं हुआ है। कुमार ने कहा कि दुकानों के जलने से हुए नुकसान का आकलन अभी नहीं किया जा सका है। देवी गिरिजा जो गिरिराज हिमालय की पुत्री तथा संसार के पालनहार भगवान शंकर की अर्द्धागिनी हैं, कोसी (कौशिकी) नदी के मध्य एक टीले पर यह मंदिर स्थित है। 

देखते ही देखते कई दुकानें हुईं स्वाहा

उन्होंने बताया कि दुकानें झोपड़ियों में बनी थीं और इस कारण आग तेजी से फैली। कुमार ने बताया कि आग लगने के बाद स्थानीय लोगों और दमकल विभाग की मदद से बचाव अभियान चलाया गया जिसके बाद शाम तक आग पर काबू पा लिया गया। यह मन्दिर सुन्दर खाल गाँव में आता है। रामनगर से इस मन्दिर की दूरी लगभग १५ किमी है। यह मन्दिर एक छोटी-सी पहाड़ी के शीर्ष पर बना हुआ है, जो कोसी नदी के मध्य में विराजमान है। यहां पर श्रद्धालु पूजा अर्चना व स्नान करने के लिए आते हैं।

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

(PTI)

    यह भी देखे...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT