संजीव माहेश्वरी जीवा की हत्या पर ब्रह्मदत्त द्ववेदी के विधायक बेटे ने कहा ये ईश्वर का इंसाफ है, देखिए Video

ADVERTISEMENT

Sanjeev Jeeva murder Update: ब्रह्म दत्त द्ववेदी के विधायक बेटे सुनील दत्त द्ववेदी ने बताया कि आज ब्रह्म दत्त के हत्यारे की हत्या के बाद आज न्याय मिल है।

social share
google news

Sanjeev Jeeva murder Update: सूबे की राजधानी लखनऊ के न्यायालय में हुए दिन दहाड़े कुख्यात अपराधी संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की हत्या पर भाजपा के कद्दावर नेता ब्रह्म दत्त द्ववेदी के परिवार के लोगो ने खुशी व्यक्त की है। ब्रह्म दत्त द्ववेदी के विधायक बेटे सुनील दत्त द्ववेदी ने बताया कि आज ब्रह्म दत्त के हत्यारे की हत्या के बाद आज न्याय मिल है। उन्होंने सूबे की सरकार पर संतोष व्यक्त किया है। गौरतलब है कि कुख्यात अपराधी संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा उर्फ डॉक्टर ने 9/10 फरवरी 1997 की रात को फर्रुखाबाद के सदर विधायक व भाजपा के कद्दावर नेता व पूर्व मंत्री ब्रह्म दत्त द्ववेदी की संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा ने गोली मार कर हत्या कर दी थी।

 संजीव जीवा को 6 गोलियां मारी गई 

बता दें कि मामले की गंभीरता को देखते हुए जीवा के शव का रात में ही पोस्टमार्टम कराया गया और परिजनों को बॉडी सौंप दी गई। जिसके बाद रात में परिजन जीवा की बॉडी लेकर अपने पैतृक निवास शामली गए। जीवा के पोस्टमॉर्टम में खुलासा हुआ है कि संजीव जीवा को 6 गोलियां मारी गई थीं। जिसमें 4 सीने में लगी हैं और दो गोली सीने से थोड़ा नीचे लगी है। जानकारों का कहना है कि जीवा को प्रोफेसनल शूटर की तरह शूट किया गया था। 

 

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

 संजीव जीवा को 6 गोलियां मारी गई

 

जीवा को मैग्नम अल्फा रिवाल्वर से गोली मारी गई 

जीवा को मैग्नम अल्फा रिवाल्वर से गोली मारी गई है जिसमे बचने की काम संभावना होती है। जीवा हत्याकांड में बड़ी जानकारी ये भी सामने आ रही है कि जीवा को मारने का प्लान बी भी तैयार कर रखा था। शूटर के साथ 3 लोग मौजूद थे। जो शूटर को बैकअप दे रहे थे और मर्डर मिस होने पार बैकअप सपोर्ट करने के लिए तैयार थे। मुख्य शूटर ने पहले 7 दिनों में रेकी की और फिर हत्या को अंजाम दिया। हत्या से पहले शूटर कई बार कोर्ट आया और जीवा से जुड़ी जानकारी इकट्ठी की। यही नहीं शूटर ने जिस कोर्ट रूम में हत्या की वह 1 से 2 बार उसी कोर्ट में पहले भी जाकर रेकी की। शूटर ने पिस्टल कोर्ट परिसर के अंदर छुपा कर रखी हुई थी।

    यह भी देखे...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT