Video: 10 करोड़ की रोल्स रायस फैन्टम टैंकर से टकराई, दो की जिंदा जलकर मौत, 4 जख्मी

ADVERTISEMENT

Haryana Big Accident: कार की रफ्तार 200 किलोमीटर प्रति घंटा थी, टक्कर इतनी तेज थी कि दोनों वाहनों में आग लग गई, हादसे में दो की मौत हुई जबकि 4 लोग गंभीर रुप से जख्मी हैं।

social share
google news

नूह से अरविंद ओझा की रिपोर्ट

Haryana Big Accident: हरियाणा के नूंह में एक कार और टैंकर की टक्कर हो गई। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। हादसा दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर हुआ। जहां रोल्स-रॉयस फैंटम कार और तेल टैंकर के बीच जबरदस्त टक्कर हो गई।  ये टक्कर इतनी तेज थी कि दोनों वाहनों में आग लग गई। हादसे में दो की मौत हुई जबकि 4 लोग गंभीर रुप से जख्मी हैं। हादसा नूंह के उमरी गांव के पास हुआ। हादसे में टैंकर चालक और क्लीनर की मौत हुई है। मरने वालों में टैंकर चालक रामप्रीत और क्लीनर कुलदीप शामिल हैं। 

हादसे में टैंकर चालक और क्लीनर की मौत

चश्मदीदों के मुताबिक रॉल्स-रॉयस कार में सवार एक महिला सहित 4 लोग भी जख्मी हुए हैं। घायलों का इलाज मेदांता अस्पताल में चल रहा है। पुलिस के मुताबिक लग्जरी गाड़ी रॉल्स-रॉयस फैंटम में दिव्या, विकास और तसबीर जख्मी हुए हैं।  पुलिस में लिखी एफआईआर के मुताबिक टैंकर एप्को इन्फ्राटेक प्राईवेट लिमिटेड के चालक ने पुलिस को बताया कि वो गाङी नंबर HR 55 AJ 3195 को लेकर कैम्प से CH-19000 (KMP) जा रहा था। इसी टैंकर के साथ प्लान्ट की गाड़ी HR 55 AJ 5879 डीजल टेन्कर चल रहा था। जिसमे ड्राईवर रामप्रीत व कुलदीप मौजूद थे। 

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

रॉल्स रायस की रफ्तार 200 किमी प्रति घंटा थी 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सीसीटीवी फुटेज में राल्स रायस वाला काफिला अलीपुर टोल से राजस्थान की ओर 11.11 बजे बढ़ता दिख रहा है। कुछ मिनट बाद रोल्स-रॉयस काफिले से अलग हो जाताी है कार लेन बदलती है और ड्राइवर गति बढ़ा देता है। यानि राल्स रायस ने 40 किमी की दूरी तय की और अगले 12 मिनट में एक टोल प्लाजा को पार कर लिया, जिसका मतलब है कि यह कार लगभग 200 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी। 

रॉल्स-रॉयस कार में सवार एक महिला सहित 4 लोग भी जख्मी

समय करीब 11.30 AM का होगा कि गाड़ियां दिल्ली मुम्बई हाईवे CH 40900 (L.H.S) के नजदीक मोजूद थे जो पीछे से एक गाङी राल्स रायल्स फेन्टम का चालक अपनी गाङी को तेज रफ्तार एव गफलत लापरवाही से चलाता हुआ आया और डीजल टैन्कर के अगले टायर की साईड मे टक्कर मारी जिससे टेन्कर चालक का सन्तुलन बिगङ गया ओऱ गाङी पलट गयी तथा उस गाड़ी मे सवार तीन लोग उतरने के बाद गाड़ी मे आग लग गई तथा थोङी देर बाद उनकी अन्य कार आई जिसमे बैठ के दिल्ली की तरफ चले गये जब साथी टैन्कर ड्राईवर ने उसके साथी को गाड़ी से निकाला और एम्बुलेस की सहायत लेकर सरकारी मेडिकल कालेज नल्हङ नूंह मे ले गये जहां डाक्टर साहब ने एक्सीडेन्ट मे लगी चोटो के कारण रामप्रीत ,कुलदीप उपरोक्त को मृत घोषित कर दिया। 

ADVERTISEMENT

हाईवे पर 14 गाड़ियों का काफिला

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक हाईवे पर 14 गाड़ियों का काफिला एक साथ जा रहा था जिसमें से अचानक से Rolls Royce गाड़ी ने अचानक स्पीड बढ़ाई और अपनी आगे वाली गाड़ी को रॉन्ग साइड से ओवर टेक किया और फिर आगे जाकर तेल टैंकर से टकरा गई। शुरुआती जांच में इस दुर्घटना में Rolls Royce कार में सवार ड्राइवर की गलती है। Rolls Royce का नंबर किसी Industrialist के नाम पर रजिस्टर है। 22 अगस्त की घटना है। पुलिस ने काफिले में शामिल 14 गाडियां की पहचान कर ली है। सबको नोटिस भेजा जा रहा है। Rolls Royce ने फ्रंट की गाड़ी को ओवर टेक किया है और ओवर स्पीड से आगे टैंकर को टक्कर मारी थी।

    यह भी देखे...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT