Video Hanuman Jayanti: भगवान वाली प्लेट में बिरयानी? जहांगीर पुरी में पुलिस की सांसें अटकी

ADVERTISEMENT

Hanuman Jayanti Police Preparation: देश भर में हनुमान जयंती मनाई जा रही है। इसके लेकर पुलिस अलर्ट मोड पर है। खासकर, राजधानी दिल्ली में पुलिस विशेष तौर पर अलर्ट पर है।

social share
google news

हिमांशु मिश्रा के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Hanuman Jayanti Biryani hungama News: दिल्ली के जहांगीरपुरी में एक बिरयानी बेचने वाले की प्लेट पर भगवान श्री राम की तस्वीर बने होने पर हंगामा हो गया। उस वक्त पुलिस भी बुलाई गई थी। जांच में पता लगा की एक पैकेट के अंदर चार प्लेट्स थी, जिन पर फोटो लगी थी। हालांकि ये फोटो इन चार प्लेट्स पर कैसे लगी, इसकी जांच की जा रही है। ये वाक्या रविवार का है। उधर, जहांगीर पुरी में हनुमान जयंती को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम है। 

Hanuman Jayanti Police Preparation: देश भर में हनुमान जयंती मनाई जा रही है। इसके लेकर पुलिस अलर्ट मोड पर है। खासकर, राजधानी दिल्ली में पुलिस विशेष तौर पर अलर्ट मोड में है। जहांगीरपुरी इलाके में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम है। बता दें कि दो साल पहले यहां पर हनुमान जयंती के अवसर पर हंगामा हो गया था। इसी बात को ध्यान में रख कर North-West District के तमाम पुलिसकर्मी ग्राउंड जीरो पर मौजूद है।

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

जहांगीर पुरी इलाके पर खास नजर

दिल्ली के जहांगीर पुरी इलाके में आज हनुमान जयंती के दिन शोभा यात्रा निकलने से पहले ही सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इलाके की लोकल पुलिस के अलावा दूसरे जिलों की पुलिस को भी तैनात किया गया है। विश्व हिंदू परिषद भी आज के दिन शोभा यात्रा निकाल रही है। इलाके के डीसीपी जितेंद्र मीणा ने बताया की जितना पिछली बार यात्रा निकाली गई थी, उतने ही संख्या में लोग इस बार भी उपस्थित होंगे। करीब 2 बजे के आसपास शोभा यात्रा निकाली जाएगी।

पुलिस ने की प्रतिनिधियों के साथ मीटिंग

पुलिस ने की प्रतिनिधियों के साथ मीटिंग

इस वक्त इलेक्शन की तैयारी है, अचार संहिता लागू है, ऐसे में पुलिस ने सभी ऑर्गनाइजर्स से बात की हौ और उनसे कहा है कि जितनी पिछली बार थोड़ी दूरी तक निकली थी, उतनी ही दूरी तक यात्रा निकलेगी। करीब आधा किलोमीटर तक ये शोभा यात्रा निकाली जाएगी। पुलिस ने इस दौरान संयमित रहने को भी कहा गया है।

ADVERTISEMENT

North-East District पुलिस भी अलर्ट मोड पर

North-East District पुलिस भी अलर्ट मोड पर है। यहां कई इलाकों में शोभायात्रा निकाली जाएगी। पुलिस ने इसको लेकर हाल ही में इनके कुछ प्रतिनिधियों से बातचीत की थी और यात्रा के बारे में जानकारियां हासिल की थी। यात्रा सेफ निकले, इसको लेकर पुलिस हर संभव कोशिश कर रही है।

'हनुमान जयंती' पर्व के मद्देनजर नॉर्थ-ईस्ट जिले के तमाम ACsP व SHOs द्वारा 'Aman committee सदस्यों' व शोभा यात्रा के organizers के साथ बैठक की गई। उन्हें नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा उपायों को लागू करने में पुलिस का साथ देने के लिए प्रोत्साहित किया गया। डीसीपी नॉर्थ-ईस्ट जिले Joy Tirkey ने इस जिले के अधिकारियों के साथ बैठक की। 

    यह भी देखे...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT