साहिल ने साक्षी का कत्ल गुस्से में नहीं बल्कि सोच समझ कर किया था, जानिए इस वारदात की असली वजह

ADVERTISEMENT

Delhi Murder Case: साहिल को गर्लफ्रेंड पर हुआ शक तो प्लान कर लिया पूरा मर्डर, जानिए कैसे साहिल ने चुन रखी थी वो जगह जहां किया साक्षी का कत्ल.

social share
google news

Delhi Murder Case: असल में ये साक्षी (Sakshi Murder) की ओर से साहिल (Sahil) को व्हाट्स एप पर भेजा गया, ये वो ऑडियो क्लिप है, जिसमें वो साहिल को उसकी हरकतों को लेकर ललकार रही है और सितम देखिए कि जिस 28 मई को साक्षी ये ऑडियो क्लिप भेज कर साहिल को ललकारती है, उसी रोज रात होते-होते साहिल साक्षी पर सरेआम चाकुओं से हमला कर उसकी जान ले लेता है. पुलिस की तफ्तीश में पता चला है कि साक्षी और साहिल के बिगड़ते रिश्तों के बीच भी दोनों में लगातार बात हो रही थी और कत्ल से एक रोज़ पहले यानी 27 मई की दोपहर को 3 बजकर 41 मिनट पर साक्षी और साहिल की वीडियो कॉल हुई में लंबी बातचीत हुई थी. लेकिन झबरू, साक्षी और साहिल की बातचीत से एक बात जो और साफ होती है, वो ये कि साहिल ने वारदात से एक रोज़ पहले ही 27 मई को तभी साक्षी का कत्ल करने का फैसला कर लिया था, जब झबरू ने उसे साक्षी से दूर रहने को लेकर धमकाया था क्योंकि अब साहिल ने पुलिस की पूछताछ में ये कहा है कि इससे पहले कि साक्षी को लेकर झबरू उसे मारता, उसने साक्षी की ही जान ले ली.

Murder Case: अब सीसीटीवी की इन नई तस्वीरों को देखिए. ये तस्वीरें ठीक उसी जगह, उसी गली और उसी मौके की हैं, जहां 28 मई की रात को साहिल ने 15 साल की साक्षी की सरेआम चाकुओं से गोद कर और पत्थरों से कुचल कर हत्या कर दी लेकिन इतने भयानक कत्ल को अंजाम देने से पहले साहिल के दिमाग में क्या चल रहा था, इन तस्वीरों को देख कर उसका अंदाजा लगाया जा सकता है. सीसीटीवी कैमरे के फेम में कोने पर नजर आते इस इलेक्ट्रॉनिक क्लॉक पर गौर कीजिए ये 28 मई की रात ठीक आठ बज कर 44 मिनट और 10 सेकंड की तस्वीरें हैं. गली में लोग सामान्य तरीके से आते-जाते हुए दिखाई दे रहे हैं और इन्हीं लोगों के बीच नीली टी शर्ट में साहिल भी नजर आता है, वो गली में खडे हो कर अपने बालों पर हाथ फेरता हुआ एक लड़के से इत्मीनान से बात करता हुआ दिखाई देता है. दोनों कुछ देर खडे होकर बातचीत करते हैं और फिर साहिल एक तरफ निकल जाता है और वो लड़का दूसरी तरफ... लेकिन इन तस्वीरों में साहिल के व्यवहार में कुछ भी असामान्य नजर नहीं आता यानी उसे देख कर ये लगता ही नहीं कि वो किसी बात को लेकर बेहद गुस्से में है और अब से बमुश्किल दो मिनट बाद ही किसी की जान लेने वाला है. लेकिन दो मिनट गुजरते गुजरते साहिल जो कुछ करता है, वो सिर्फ दिल्ली ही नहीं बल्कि पूरे देश को दहला देता है.

Murder CCTV: सीसीटीवी कैमरे की इलेक्ट्रॉनिक क्लॉक जैसे ही रात के आठ बज कर 46 मिनट और 30 सेकंड का वक्त दिखाती हैं, साहिल साक्षी पर टूट पड़ता है और कुछ इतने वहशियाना तरीके से उसे चाकू मारता है कि आस-पास से गुजरते हुए लोगों के रौंगटे खडे हो जाते हैं. इसे आप लोगों की बुजदिली कहें या फिर कुछ और कोई भी साक्षी के खून के प्यासे साहिल को रोकने की कोशिश नहीं करता और साहिल कई मिनट तक साक्षी को सरेआम सबकी आंखों के सामने चाकुओं से गोदता रहता है और इसके बाद भी जब उसका मन नहीं भरता, तो फिर वो एक भारी पत्थर से कुचल-कुचल कर उसकी जान ले लेता है. एक लड़का जो बमुश्किल दो मिनट पहले तक उसी जगह पर सामान्य तरीके से घूम रहा हो, वो अचानक इतनी भयानक और अजीब तरीके से किसी की हत्या कर सकता है, ये सोचना भी अजीब लगता है. लेकिन साहिल ने कुछ ऐसा ही किया है. यानी साहिल के हाथों साक्षी का ये कत्ल अचानक हुए किसी वारदात या गुस्से की तरफ इशारा नहीं करता, बल्कि एक कोल्ड ब्लडेड मर्डर यानी इत्मीनान से किया गया कत्ल लगता है. वैसे भी अपनी गिरफ्तारी के बाद साहिल ने पुलिस की पूछताछ में साक्षी के कत्ल को लेकर जो बातें कही हैं, वो उसकी खतरनाक मानसिकता का सबूत है. साहिल ने पुलिस की पूछताछ में साक्षी के कत्ल को लेकर किसी तरह का भी अफसोस नहीं होने की बात कही है. अब आइए साहिल के सोशल मीडिया प्रोफाइल पर एक निगाह डाल लेते हैं. साहिल ने जाने-अनजाने ही सही अपने सोशल मीडिया एकाउंट के जरिए बहुत पहले अपनी जेहनियत का पता दे दिया था. एक रील में वो कहता दिखाई देता है.

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

Shahbad Dairy Murder: इसी तरह सोशल मीडिया में वो खुद को कभी दारू लवर बताता है, कभी डेरे का बदमाश,कभी मोस्ट वांटेड और कभी कुछ और. और तो और इंस्टाग्राम में उसकी हुक्का पीते हुए स्टाइल मारने की बेहिसाब तस्वीरें हैं. एक जगह उसने खुद को डार्क लाइफ का लवर भी बताया है. लेकिन सोशल मीडिया पर उसकी ये रील्स और तस्वीरें उसकी मस्ती नहीं बल्कि जिंदगी की हकीकत है, ये अब पता चला है. साहिल की करतूत सामने आने के बाद अब ये साफ हो चुका है कि वो अपने मन मुताबिक चीजें नहीं होने पर वो कितना हिंसक हो सकता है. पुलिस ने फिलहाल साहिल को दिल्ली से दूर यूपी के बुलंदशहर से गिरफ्तार तो कर लिया है, लेकिन फिर सवाल उठता है कि आखिर साहिल की 15 साल की साक्षी से ऐसी क्या दुश्मनी थी कि उसने साक्षी की यूं वहशियाना तरीके से जान ले ली? तो इसके पीछे की कहानी को जानना भी उतना ही जरूरी है. पुलिस की अब तक की तफ्तीश से इतना तो साफ है कि साक्षी और साहिल एक रिश्ते में थे, लेकिन हाल के दिनों में दोनों के रिश्ते में कड़वाहट आ गई थी. लेकिन अब पता चला है कि रिश्ते में कड़वाहट की वजह एक और लड़का था, साक्षी जिसके साथ पहले रिलेशन में थी और अब फिर से उस लड़के के करीब होती जा रही थी... और साथ ही साहिल से दूरी बना रही थी. और यही बात सिरफिरे आशिक साहिल के गले से नीचे नहीं उतरी. सूत्रों की मानें तो साहिल अब साक्षी को उससे दूरी बनाने और अपने पुराने ब्वॉयफ्रेंड के करीब जाने की वजह से धमकाने लगा था.

असल में साक्षी पहले प्रवीण नाम के एक लड़के साथ रिलेशनशिप में थी... यहां तक कि उसने अपनी बांह पर प्रवीण के नाम का टैटू तक गुदवा रखा था... लेकिन फिर वो साहिल के करीब आ गई... लेकिन जब अलग-अलग मसलों पर उसकी साहिल से अनबन होने लगी, तो साक्षी एक बार फिर से प्रवीण के करीब जाने लगी और साहिल इससे नाराज रहने लगा... इसी बात को लेकर दोनों में पहले भी कई बार लड़ाई हुई थी... और तब साक्षी ने अपने मोहल्ले के ही रहनेवाले एक लड़के झबरू उर्फ अजय से मदद मांगी थी... झबरू ने साक्षी की मदद करने के इरादे से साहिल को बमुश्किल एक दो रोज पहले ही धमकाया था, लेकिन इसे झबरू की धमकी का असर कहें या फिर साहिल का सिरफिरापन, उसने साक्षी की जान लेने का इरादा कर लिया और 28 मई की रात को वो कर दिया, जो कोई सोच भी नहीं सकता था. बाद में पुलिस की पूछताछ में साहिल ने साक्षी और झबरू को लेकर जो बात कही है, वो भी कम अजीब नहीं है... साहिल ने पुलिस से पूछताछ में ये बताया है कि झबरू ने उसे साक्षी से रिश्तों को लेकर धमकाया था, जिसके बाद उसने लगने लगा कि इससे पहले कि झबरू उसे मार दे, उसने साक्षी को मार कर खेल खत्म कर दिया.

ADVERTISEMENT

वैसे साहिल और साक्षी के रिश्ते को लेकर साक्षी के घरवालों ने खुद को अंजान बताया है... असल में साक्षी पिछले करीब दस दिनों से अपनी एक दोस्त नीतू के घर रह रही थी... नीतू भी साक्षी के घर के करीब शाहबाद डेरी में ही रहती है... उसका पति फिलहाल किसी आपराधिक मामले में जेल में बंद है... ऐसे में साक्षी का ज्यादातर वक्त इन दिनों नीतू के साथ ही गुजर रहा था... 28 मई को नीतू के बेटे का बर्थ डे और साक्षी इसकी तैयारी में लगी हुई थी... वारदात वाली रात साक्षी इसी सिलसिले में नीतू के घर से बाहर निकली थी और उसकी अपनी मौत से पहले अपनी एक दोस्त आरती से मुलाकात बुई थी. पुलिस की पूछताछ में आरती ने भी साहिल के बारे में बताया है... आरती ने जानकारी दी है कि साक्षी ने उससे ये कहा था कि साहिल उसका पीछा करता है और उसे परेशान करता है. लेकिन उससे खार खाया साहिल उसके कत्ल की साजिश में जुटा था. और पहले से अपने साथ तेज धार वाला चाकू लिए साक्षी के इंतजार में नीतू के घर के इर्द गिर्द भटक रहा था. ये तस्वीरें कत्ल से पहले साहिल के गली में रेकी करने के दौरान ही कैमरे में कैद हुई हैं. हालांकि साक्षी के घरवालों का कहना है कि साक्षी ने उन्हें साहिल के बारे में कभी कुछ नहीं बताया. वैसे साक्षी के प्रवीण के करीब जाने की वजह से साहिल बेशक उससे नाराज हो गया हो, लेकिन खुद साहिल सोशल मीडिया पर कई लड़कियों के साथ बातें कर रहा था और उनके करीब आने की कोशिश कर रहा था. हालांकि साहिल ने पुलिस की पूछताछ में ये कहा है कि वो ऐसा साक्षी को चिढ़ाने के लिए कर रहा था.

28 मई की रात को साक्षी की जान लेने के बाद साहिल ने शाहबाद डेयरी छोड़ दिया था. उसने सबसे पहले सबूत मिटाने के इरादे से कत्ल में इस्तेमाल किए गए चाकू को दिल्ली के रिठाला इलाके में फेंक दिया. ताकि पुलिस की गिरफ्त में आने पर भी वो चाकू की गैरमौजूदगी में खुद को गुनहगार साबित होने से बचा सके. और इसके बाद वो दिल्ली से सीधे बुलंदशहर चला गया. खास बात ये रही कि दिल्ली से बुलंदशहर की महज 112 किलोमीटर की दूरी तय करने के लिए भी उसने दो-दो बसें बदलीं, ताकि वो पुलिस को चकमा दे सके. इसके बाद बुलंदशहर पहुंच कर उसने अपने बुआ के घर में शरण ले ली. हालांकि साहिल के अपने घर पहुंचने की खबर उसकी बुआ ने दिल्ली में उसके पिता सरफराज को दे दी. और पुलिस ने बुलंदशहर में बुआ के घर से ही साहिल को गिरफ्तार कर लिया. शाहबाद डेयरी इलाके में साहिल और उसके परिवार को जाननेवाले लोग भी साहिल की करतूत से हैरान हैं. लोग बताते हैं कि साहिल और उसका परिवार वहां किराये के मकान में रहता था. साहिल चार बहनों में इकलौता भाई है और दूसरे नंबर पर है. उसके पिता सरफराज छोटा-मोटा काम करते हैं, जबकि खुद साहिल भी एसी मैकेनिक के तौर पर काम किया करता था. लेकिन एक लड़की से इकतरफा मुहब्बत और नफरत में उसने एक ऐसी वारदात को अंजाम दिया, जिसने वाकई हर किसी को हैरत में डाल दिया.
 

    यह भी देखे...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT