प्यार के बदले क्यों ले ली जाती है जान, देश में 10 में से एक कत्ल की वजह इश्क क्यों

ADVERTISEMENT

Delhi Murder Story: देश में होने वाले 10 में से एक कत्ल की वजह इश्क ही क्यों है जानिए शम्स ताहिर खान से.

social share
google news

Sakshi Murder Story: साक्षी के कत्ल से ठीक पहले क्या हुआ, ये समझने के लिए इन सीसीटीवी फुटेज को देखने के साथ-साथ साक्षी के इन दोस्तों को सुनना भी बेहद जरूरी है. ये वारदात वाले दिन की वो तस्वीरें हैं, जो वारदात से बमुश्किल दो मिनट पहले मौका ए वारदात के पास एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई और इस फुटेज में साक्षी पैदल ही गली से गुजरती हुई दिख रही है. जिंदा हालत में साक्षी की यही आखिरी तस्वीर है. इसके ठीक दो मिनट बाद साक्षी के साथ वो हो जाता है, जो सिर्फ दिल्ली ही नहीं पूरे देश की सबसे बड़ी खबर बन जाती है. उसका ब्वॉयफ्रेंड साहिल उसे खुलेआम चाकुओं से गोद और पत्थरों से कुचल कर मौत के घाट उतार देता है.

लेकिन सवाल उठता है कि आखिर साहिल ने अचानक साक्षी के साथ ऐसा क्यों किया? क्या सिर्फ साहिल से दूरी बना कर प्रवीण के करीब जाने की कोशिश करना ही साक्षी के कत्ल की वजह रही? या फिर इस भयानक कत्ल के पीछे की कहानी कुछ और है? अगर पुलिस की तफ्तीश पर गौर करें और साक्षी के दोस्तों को सुने, तो कहानी इससे आगे की लगती है और इस कहानी के मुताबिक साहिल से बचने के लिए साक्षी का इलाके के ही एक नौजवान अजय उर्फ झबरू के पास जाना और झबरू का साहिल को धमकाना और धमकाने के बाद साक्षी का फिर से फोन कर साहिल को ललकारना उसके कत्ल की एक बड़ी वजह बनी.

Delhi Murder Story: मामले की तफ्तीश कर रही पुलिस ने इस सिलसिले में साक्षी की दोस्त नीतू और भावना के साथ-साथ अजय उर्फ झबरू नाम के उस लड़के से भी पूछताछ की है, जिसने साहिल को साक्षी से दूर रहने की हिदायत दी थी. वारदात से ठीक एक रोज़ पहले यानी 27 मई को झबरू ने साहिल को बुलाया था और साक्षी से दूर रहने को कहा था. झबरू के मुताबिक साहिल ने पहले तो खुद को डेरे का डॉन यानी इलाके का रंगबाज़ कहा था... लेकिन बाद में वो चुप्पी लगा गया.

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

सूत्रों की मानें तो साहिल तभी से बदले की आग में झुलसने लगा था और गुस्से में इलाके में घूम रहा था. इसी बीच साक्षी ने साहिल को फोन कर उसे ललकारने की कोशिश की जिसके सबूत के तौर पर अब ये ऑडियो क्लिप सामने है. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और साहिल को रिमांड पर लिया है. जिससे अभी हथियार बरामद करना बाकी है.

Delhi Murder Story: देश में होनेवाले कत्ल की वारदातों में हर दसवें कत्ल के पीछे वजह इश्क की होती है यानी देश में हर चंद दिनों में कोई ना कोई इश्क के चक्कर में अपनी जान से हाथ धो बैठता है... लेकिन इन्हीं वाकयों में कुछ ऐसे होते हैं, जिनका असर सिर्फ वारदात का शिकार होनेवाले शख्स या उसके घरवालों पर ही नहीं पड़ता, बल्कि पूरी दुनिया पर पड़ता है. शायद इसलिए क्योंकि ऐसी वारदातों को अंजाम देने के सिलसिले में कई बार गुनहगार सारी हदों से आगे निकल जाते हैं.

ADVERTISEMENT

अब आइए हाल के कुछ सालों में सामने आई ऐसी ही कुछ वारदातों पर नजर डालते हैं:-

दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में 15 साल की लड़की साक्षी की हत्या उसके सिरफिरे आशिक साहिल ने कर दी। साक्षी साहिल रिलेशन में थे, लेकिन कत्ल से पहले दोनों के बीच झगड़ा हो गया था। लेकिन इसके बाद साहिल ने जिस तरह से सबकी आंखों के सामने चाकू घोंप कर और पत्थरों से कुचल कर साक्षी की जान ली, उससे लोग दहल गए।

हैदराबाद का अनुराधा मर्डर केस- 12 मई 2023
हैदराबाद में 55 साल की एक महिला अनुराधा रेड्डी की हत्या उसके लिव इन पार्टनर चंद्रमोहन ने कर दी। उसके बाद वो लाश को टुकड़ों में ठिकाने लगाने लगा। लेकिन कटा सिर फेंकने के फौरन बाद वो पकड़ा गया।

दिल्ली का निक्की मर्डर केस- 9 फरवरी 2023
दिल्ली की रहनेवाली निक्की यादव नाम की एक लड़की की हत्या उसके लिव इन पार्टनर ने श्मशान घाट की पार्किंग में कार के अंदर कर दी और उसकी लाश को अपने ढाबे के फ्रिज में छुपा दिया। वो अपनी शादी से ऐन पहले कत्ल के एक दिन बाद पकड़ा गया।

दिल्ली का श्रद्धा मर्डर केस- 18 मई 2022
दिल्ली के महरौली इलाके में हुए श्रद्धा के कत्ल के मामले ने तो पूरे देश को दहला दिया। उसके लिव इन पार्टनर आफताब ने ना सिर्फ उसकी जान ली, बल्कि उसकी लाश के कम से कम 35 टुकडे किए।

कश्मीर से लेकर कन्या कुमारी तक प्यार, मुहब्बत और अवैध संबंधों के चक्कर में बहुत से लोगों का कत्ल हो जाता है. जाहिर है रिलेशनशिप के मामले में बेहद सावधानी बरतने की जरूरत है।

 

    यह भी देखे...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT