गोवा आप नेता अमित पालेकर गिरफ्तार, सड़क हादसे में गलत तथ्य पेश करने का आरोप, हुई थी तीन की मौत

ADVERTISEMENT

Goa Crime News: गोवा अपराध शाखा ने आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमित पालेकर को उस दुर्घटना के संबंध में तथ्यों को गलत तरीके से पेश करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

social share
google news

Goa Crime News: गोवा अपराध शाखा ने बृहस्पतिवार को आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमित पालेकर को उस दुर्घटना के संबंध में तथ्यों को गलत तरीके से पेश करने के आरोप में गिरफ्तार किया, जिसमें इस महीने की शुरुआत में पणजी के पास एक मर्सिडीज कार ने तीन लोगों को कुचल दिया था। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि पालेकर के खिलाफ दुर्घटना के समय गाड़ी चला रहे मुख्य आरोपी को बचाने के लिए जांच अधिकारी के सामने गलत व्यक्ति को कार चालक के रूप में पेश करने का आरोप है।

मर्सिडीज कार ने तीन लोगों को कुचल दिया था

हालांकि, आप नेता ने कहा कि उनका इस अपराध से कोई लेना-देना नहीं है और दावा किया कि उनके खिलाफ कार्रवाई ‘‘ओछी राजनीति’’ का हिस्सा है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि पालेकर को भारतीय दंड संहिता की धारा 201 (सबूतों को गायब करना या अपराधी को गलत जानकारी के जरिये बचाना) के तहत गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले व्यवसायी परेश सावरदेकर को गिरफ्तार किया गया था, जिन पर सात अगस्त को कथित तौर पर नशे की हालत में मर्सिडीज कार चलाने और इससे पणजी के पास बनास्तारिम गांव में पांच वाहनों को टक्कर मारने का आरोप है। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई थी।

व्यवसायी परेश सावरदेकर को गिरफ्तार किया गया था

अधिकारी ने बताया कि बृहस्पतिवार सुबह पुलिस ने आप की गोवा इकाई के प्रमुख पालेकर को पणजी स्थित उनके कार्यालय से हिरासत में ले लिया। पुलिस द्वारा ले जाने के दौरान पालेकर ने संवाददाताओं से कहा कि उन्हें ‘‘ओछी राजनीति’’ के तहत गिरफ्तार किया गया है। पालेकर ने यह भी दावा किया कि कुछ दिन पहले उन्हें सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने की पेशकश की गई थी, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया था। उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कहा, ‘‘मुझसे कहा गया था कि अगर आप हमारा अनुरोध नहीं मानेंगे तो हम आपको सबक सिखाएंगे।’’

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

(PTI)

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी देखे...