Russia के खिलाफ अब जंग के मैदान में मोर्चा संभालेंगी Ukraine की सारी महिलाएं

ADVERTISEMENT

Social Media
Social Media
social share
google news

World Crime News: क्राइम की कई खबरे आप पढ़ते होंगे, लेकिन उन खबरों में कुछ ऐसी वारदात होती हैं जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाते होंगे. क्राइम इस देश में हो या विदेश में हो आपके लिए वो खबर जानना जरूरी है. इस खास सेगमेंट में आपको दिखाएंगे वो अपराध जिसकी जड़े अंतरराष्ट्रीय हैं. ऐसी खबरों को भी आप जरूर जाने क्योंकि खबर को जितना जानेंगे उतना अलर्ट रहेंगे. तो चलिए शुरुआत करते हैं इंटरनेशनल क्राइम की खबरों से.

Ukraine: यूक्रेन और रूस के बीच जंग जारी है. और ये जंग एक साल से भी ज्यादा वक्त से चल रही है. कयास ये लगाए जा रहे थे कि वॉर रुक जाएगा. सब कुछ फिर से शांत हो जाएगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं... अब जब जंग जारी है तो यूक्रेन के राष्ट्रपति की ओर से एक आदेश भी जारी किया गया है... आदेश ये है कि अब रुस के खिलाफ जंग के मैदान में यूक्रेन की महिलाओं की भी एंट्री होगी. जेलेंस्की जानते हैं कि देश की ज्यादातर महिलाएं सेना में नहीं जाना चाहती हैं. यही वजह है कि उन्होंने नया नियम पूरे देश के लिए लागू कर दिया है. यानी 18 से ऊपर और 60 से कम की सभी महिलाओं को युद्ध लड़ना होगा. गोली भले ही न चला सके लेकिन, युद्ध के मैदान में किसी न किसी तरह से मदद करनी होगी. अगर महिलाएं लड़ नहीं सकती तो उन्हें सेना के दूसरे कामों में लगाया जाएगा. लेडी डॉक्टर और नर्स को सेना के हॉस्पिटल में भेजा जाएगा. महिलाओं को सेना की किचन में भी भेजा जाएगा.

America: अमेरिका में इन दिनों गोलीबारी जैसी वारदात थमने का नाम नहीं ले रही है. आए दिन कोई ना कोई गोलीबारी की खबर आती रहती है और दहशत फैलती रहती है. अबकी बार अमेरिका के अलबामा के एक नाइट क्लब में फायरिंग की वारदात हुई. दरअसल यहां पर सब कुछ सामान्य सा ही था लेकिन अचानक हमलावर आया और फिर अंधाधुंध फायरिंग शुरु कर दी. मौके पर जितने भी लोग मौजूद थे वो किसी तरह से खुद को बचाने की कोशिश में इधर उधर भागने लगे लेकिन दो ऐसे लोग थे जिन्हे गोली लगी तो मौत हो गई. हालांकि इस फायरिंग में 3 लोग घायल भी हुए हैं. अभी इस फायरिंग की घटना से लोग उभर भी नहीं पाए थे कि फौरन एक और फायरिंग की वारदात ने लोगों को दहशत में डाल दिया. एक अस्पताल के इमरजेंसी रूम की ओर घायलों को लेकर एक गाड़ी जा रही थी तभी उस गाड़ी पर तबाड़तोड़ फायरिंग की गई. मतलब ये कि जो लोग नाइट क्लब में घायल हुए उन्हें दोबारा निशाना बनाया गया. कुछ ऐसा ही मुंबई हमले के दौरान हुआ था, जब कसाब और उसके साथी ने मुंबई में हमला बोला था. मुंबई में भी पहले आतंकियों ने फायरिंग की थी और फिर अस्पताल पहुंचकर लोगों को निशाना बनाया था. उनका मकसद था कि जो लोग अस्पताल पहुंच रहे हों उनपर दोबारा हमला किया जाए. एक तरह से दहशत फैलाने का ये तरीका था. खैर अमेरिका में जो हमला किया गया है उसके शूटर को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया जा सका है. अभी भी पुलिस हमलावर की तलाश कर रही है.

ADVERTISEMENT

New York: तीसरी खबर आई है न्यूयॉर्क से, यहां क्वींस में एक गोदाम में भीषण आग लग गई और जिस गोदाम में ये आग लगी है वो गोदाम ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट का बताया जा रहा है. ये आग गोदाम की छत पर लगी थी. फायर ब्रिगेड की टीम ने फौरन खबर पाकर मौके पर मोर्चा संभाला. करीब 150 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची लेकिन आग पर काबू पाने के लिए उन्हें कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. करीब चार घंटे का वक्त लगा तब जाकर आग पर पूरी तरह से काबू पाया जा सका. शुक्र की बात ये कि हादसे में कोई घायल नहीं हुआ है. क्योंकि आग काफी भयंकर थी और पानी की कमी हो गई थी लिहाजा आग पर काबू पाने में काफी वक्त लगा और फायर ब्रिगेड की टीम को ज्यादा मेहनत भी करनी पड़ी. हालांकि फिलहाल, इस हादसे में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है.

Texas: चौथी खबर आई है टेक्सास के ह्यूस्टन से, यहां तेज रफ्तार कार का कहर देखने को मिला. दरअसल हुआ कुछ यू कि एक SUV कार बेहद तेज रफ्तार से आ रही थी और फिर कार के ड्राइवर ने उसका संतुलन खो दिया. अब गाड़ी का कंट्रोल नहीं रहा तो कार सीधे एक रेस्तरां में घुस गई. और जिस वक्त ये कार रेस्त्रा में घुसी उस वक्त  रेस्तरां में डिनर के लिए लोग मौजूद थे. करीब 23 लोग वहां पर थे और वो इस हादसे का शिकार हो गए. फौरन घायलों की मदद की गई उन्हें किसी तरह से समय पर अस्पताल पहुंचाया गया और समय से घायलों को इलाज मिलने का ही नतीजा है कि किसी की जान नहीं गई. अब हादसे में एक बार गौर कीजिए, दरअसल जिस गाड़ी ने टक्कर मारी है उस गाड़ी के ड्राइवर को कोई चोट नहीं आई... ये ड्राइवर की किस्मत ही थी कि इतने भयानक हादसे के कारण उसे कुछ नहीं हुआ.

ADVERTISEMENT

North Korea: किम जोंग इस महीने रूस की यात्रा कर सकते हैं. जानकारी के मुताबिक, हथियारों की बातचीत को आगे बढ़ाने के लिए किम जोंग, पुतिन के साथ बातचीत करेंगे. अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता ने दावा किया है कि अमेरिका के पास जानकारी है कि उत्तर कोरिया के नेता हथियार समझौते पर बात को आगे बढ़ाएंगे. हालांकि, इस बात को लेकर कोई दावा नहीं किया गया है कि आखिर दोनों नेताओं के बीच कब और कहां मुलाकात होगी.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...