UP News : अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से PHD कर रहा स्टूडेंट निकला ISIS का संदिग्ध आतंकी, ATS ने छत्तीसगढ़ से अरेस्ट किया

ADVERTISEMENT

up news : ATS की गिरफ्त में आया संदिग्ध आतंकवादी वजीहुद्दीन
up news : ATS की गिरफ्त में आया संदिग्ध आतंकवादी वजीहुद्दीन
social share
google news

UP News : उत्तर प्रदेश में आतंकी संगठन ISIS की जड़ों को मजबूत करने की गहरी साजिश का पता चला है. इस साजिश को अंजाम देने वाले एक संदिग्ध आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है. उस संदिग्ध आतंकवादी का नाम वजीहुद्दीन है. ये अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) से पीएचडी कर रहा था. इसके साथ ही एक कोचिंग में पार्ट टाइम कभी कभार छात्रों को पढ़ाता भी था. हाल में जब इसके बारे में एटीएस जांच करने लगी तो ये भागकर छत्तीसगढ़ चला गया था. अब एटीएस ने संदिग्ध आतंकवादी को छत्तीसगढ़ के भिलाई से गिरफ्तार किया है. अब एटीएस आरोपी संदिग्ध आतंकी को यहां से ट्रांजिट रिमांड पर ले आएगी.

दो आतंकियों ने AMU से पीएचडी स्टूडेंट का दिया था सुराग

Crime News : वजीहउद्दीन के साथ संगठन के कुछ सदस्य देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त थे. इनके लिंक ISIS से जुड़े थे. असल में हाल में ही यूपी एटीएस की गिरफ्त में अब्दुल्ला अर्सलान और माज बिन तारिक आए थे. इनसे पूछताछ के आधार पर वजीहउद्दीन के बारे में इनपुट मिला था. बताया जा रहा है कि संदिग्ध आतंकी वजीहउद्दीन को लेकर यूपीएटीएस छत्तीसगढ़ से लखनऊ के लिए रवाना हुई थी. उसी के बाद एटीएस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. असल में इन दोनों से पूछताछ के दौरान पता चला कि इनके नेटवर्क का एक खास साथी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पीएचडी कर रहा है. जिसके बाद एटीएस ने ये कार्रवाई की थी.

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT