Ukraine-Russia War : सारी अटकलें खत्म, युद्ध शुरू ! पुतिन ने किया सैन्य कार्रवाई का ऐलान

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Russia Ukraine War : रूस ने अब यूक्रेन को सीधे धमकी दी है। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन के खिलाफ सैन्य कार्रवाई (military operation) का ऐलान कर दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि यूक्रेन-रूस के युद्ध को टाला नहीं जा सकता। साफ साफ कहा गया है कि दखल देने वालों को गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

व्लादिमीर पुतिन की तरफ से कहा गया है कि रूस स्पेशल मिलिट्री ऑपरेशन लॉन्च कर रहा है। इसका लक्ष्य यूक्रेन का गैरफौजीकरण है। पुतिन की तरफ से यूक्रेन की सेना को कहा गया है कि वह हथियार डालें और अपने घर जाएं।

पुतिन ने दी धमकी - दखल देने वालों को भुगतने होंगे परिणाम

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

रूसी राष्ट्रपति ने यूक्रेन के खिलाफ मिलिट्री ऑपरेशन का ऐलान करते हुए बड़ी धमकी भी दी है। इसमें कहा गया है, 'बाहर से जो कोई भी इसमें दखल देना चाहता है, अगर वह ऐसा करता है तो उसे ऐसे परिणाम भुगतने होंगे जो उसने इतिहास में पहले कभी नहीं भुगते होंगे। सभी जरूरी फैसले ले लिए गए हैं। आशा है आपने मुझे सुन लिया होगा।'

पुतिन की दो टूक

ADVERTISEMENT

अपनी आपातकालीन स्पीच में पुतिन ने कहा कि यह विवाद हमारे लिए जीवन-मरण का सवाल है। उन्होंने (यूक्रेन) लाल रेखा को पार किया। यूक्रेन नियो-नाजी का समर्थन कर रहा है, इसलिए हमने स्पेशल मिलिट्री ऑपरेशन शुरू किया है।

ADVERTISEMENT

रूस ने किया संबोधन

रूस ने अपने संबोधन में यूक्रेन के सैनिकों को भी संबोधित किया। इसमें कहा गया है कि तुम्हारे पूर्वज नाजियों से लड़े थे। कीव (यूक्रेन की राजधानी) के नाजियों के ऑर्डर मत मानो। अपने हथियार रखो और घर जाओ।

NATO भी अड़ा

वहीं NATO को पुतिन ने कहा इसका (सैन्य कार्रवाई) जो भी परिणाम आए, हम तैयार हैं। हमने अपनी तरफ से सब फैसले ले लिए हैं।

जर्मनी ने रूस को दिया ज़ोर का झटका बहुत ज़ोर से, ऐसे निकाल दी व्लादिमीर पुतिन की सारी हवा

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT