मैट्रिमोनियल साइट्स पर Hi Fi प्रोफाइल वाला शातिर ऐसे करता था अमीर महिलाओं का शिकार

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Hyderabad Man Cheating Women: हैदराबाद के उस शख्स को हिन्दी मसाला फिल्म लेडीज वर्सेस रिकी बहल शायद बहुत पसंद आई। तभी तो वो फिल्मी पर्दे की जिंदगी को असल जिंदगी में उतारने की फिराक में लग गया। और देखते ही देखते मैट्रिमोनियल साइट्स के जरिए उसने एक दो नहीं बल्कि कई राज्यों की आधा दर्जन से ज्यादा महिलाओं से लाखों रुपये ठग लिए। लेकिन अब वो मुंबई पुलिस की गिरफ्त में है। 

शादी का देता था बेहतरीन झांसा

मैट्रिमोनियल साइट पर पहले अपनी शानदार प्रोफाइल तैयार करता था। प्रोफाइल के जरिए संपर्क में आने वाली शादी करने को राजी महिला को शादी का बेहतरीन झांसा देता था, फिर अपनी चाशनी जैसी बातों में शिकार को फंसाता था और उसके बाद शुरू होता था उसका इमोशनल कार्ड खेलकर रकम ठगने का सिलसिला। लेकिन हर बार दांव सही लग जाए ये तो जरूरी नहीं। लिहाजा अबकी बार बाजी पलट गई। 

...और पुलिस पहुँच गई ठिकाने पर

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक पुलिस ने हैदराबाद से जिस शख्स को गिरफ्तार किया उसका नाम इमरान अली फैज अली खान है। पुलिस का खुलासा है कि जब इस बारे में शिकायत मिली तो मामले को खंगालते खंगालते टैक्निकल सर्वेलॉंस के जरिए पुलिस हैदराबाद में इमरान के ठिकाने तक जा पहुँची थी। साउथ हैदराबाद में उसने अपना ठिकाना बना रखा था। मुंबई पुलिस के मुताबिक वो महिलाओं से शादी का वादा करके उन्हें ठगता था और उसकी शिकार कई राज्यों से हैं। 

ADVERTISEMENT

42 साल की महिला ने की शिकायत

एक अधिकारी के मुताबिक इमरान अली को दक्षिण मुंबई के पाइधोनी पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने पकड़ा। असल में ये मामला पुलिस की नज़रों में तब सामने आया जब पाइधोनी इलाके की एक 42 साल की महिला ने एक विवाह साइट पर अपनी प्रोफ़ाइल देखने के बाद आरोपी के खिलाफ 21.73 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने की शिकायत दर्ज कराई।

ठगी का धंधा 2023 से

पुलिस अधिकारी का कहना है कि इमरान ने ठगी का ये धंधा 2023 से शुरू किया और अब तक दर्जन भर के करीब महिलाओं को शादी का झांसा देकर उनसे रकम ठग चुका है। पुलिस की तफ्तीश का खुलासा है कि पिछले साल मई और अक्टूबर के बीच उसने अलग अलग बहानों से महिला से पैसे मांगे। महिला ने उन्हें अलग-अलग मौकों पर नकद के साथ-साथ ऑनलाइन लेनदेन के जरिए 21.73 लाख रुपये के पेमेंट किए।

ADVERTISEMENT

कई राज्यों की महिलाओं को ठगा

पूछताछ में ये भी खुलासा हुआ है कि आरोपी इमरान ने इसी तरीके से महाराष्ट्र समेत अलग-अलग राज्यों में कई महिलाओं को ठगा। इमरान के खिलाफ हैदराबाद में कम से कम आठ मामले दर्ज हैं जबकि मध्य महाराष्ट्र के परभणी जिले में दो मामले सामने आए। 

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT