आतंकी मसूद अजहर अब गूगल प्ले स्टोर के 'अच्छी बातें' ऐप पर उगल रहा है 'ज़हर', जानें कैसे?

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

नई दिल्ली (अंकित कुमार) : आतंकवाद अब इंटरनेट और सोशल मीडिया तक ही सीमित नहीं रहा. आतंकवादियों की ट्रेनिंग का प्लैटफॉर्म अब मोबाइल एप्लिकेशन यानी ऐप तक भी पहुंच चुका है. पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन, जैश-ए-मोहम्मद (JeM) से जुड़ा एक मोबाइल एप्लिकेशन दुनिया भर में गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) पर आ चुका है.

मोबाइल ऐप पर ये 'अच्छी बातें' (Achi Bateen) नाम से एप्लिकेशन है. इस ऐप्लिकेशन में आतंकी संगठन अपने से जुड़े होने की घोषणा नहीं करता है, हालांकि ऐप का डिवेलपर पेज जैश प्रमुख मौलाना मसूद अजहर के साथ पहचाने जाने वाले कंटेंट को होस्ट करता है.

4 दिसंबर 2020 को हुआ लॉन्च

ADVERTISEMENT

इसमें बाहरी वेब पेजों के लिंक भी हैं जो मसूद अजहर और उसके सहयोगियों की पुस्तकों, साहित्य और ऑडियो संदेशों को होस्ट करते हैं. जैश-ए-मोहम्मद (JeM) संगठन को साल 2001 में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने प्रतिबंधित किया है. इसके अलावा, अमेरिका ने भी इसे आतंकवादी संगठन घोषित किया हुआ है.

जानकारी के मुताबिक, मोबाइल एप्लिकेशन पर इसे पहली बार 4 दिसंबर 2020 को लॉन्च किया गया था और इसे अब तक 5,000 से अधिक डाउनलोड कर चुके हैं. इस मुफ्त 'शैक्षिक' ऐप में पाकिस्तान के कई इस्लामी प्रचारकों की किताबों के वीडियो, मैसेज और लिंक शामिल हैं.

ADVERTISEMENT

इस पेज में दो अन्य होस्ट लिंक भी हैं. जिसमें मसूद अजहर के ऑडियो मैसेज हैं. ये ऑडियो साल 2001 से 2019 तक के रिकॉर्डेड ऑडियो मैसेज हैं. इसे अलावा, अजहर के छोटे भाई और जैश-ए-मोहम्मद अब्दुल रऊफ असगर के भी कई शॉर्ट्स वीडियो हैं. इसके साथ ही कुछ किताबें भी मौजूद हैं जो मसूद अजहर द्वारा लिखी हुईं बताई हुईं जा रही हैं.

ADVERTISEMENT

दिल्ली से पाक आतंकी गिरफ़्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद, ISI ने दी है आतंकी को ट्रेनिंग

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT