AFGHANISTAN: TALIBAN ने कॉमेडियन नज़र मोहम्मद को घर से बाहर खींचकर निकाला और फिर ऐसे बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

अफ़गानिस्तान के हालात कितने नाज़ुक हैं, इसका अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जनवरी से लेकर अब तक पूरे अफगानिस्तान में क़रीब 2 लाख 70 हज़ार लोगों को अपना घर बार छोड़ कर भागना पड़ा है.और अगर तालिबान की शुरुआत से लेकर अब तक लेखा-जोखा निकाला जाए ये आंकड़ा 30 लाख 50 हज़ार के भी पार चला जाता है.

अफगानिस्तान में अमन लौटा तो था, लेकिन उसकी उम्र काफ़ी छोटी साबित हुई.20 साल बाद जैसे ही जैसे ही अमेरिकी और नाटो फ़ौज ने अफगानिस्तान से वापसी की राह ली, तालिबान के आतंकियों की तो मानों लॉटरी खुल गई.

लूटे और बटोरे गए अस्लहों, बख्तरबंद गाड़ियों और गोला-बारुद को हथियार बना कर उन्होंने वही शुरू कर दिया, जिसके लिए वो जाने जाते हैं.ताबड़तोड़ हमले, अंधाधुंध कत्ल-ए-आम.

ADVERTISEMENT

तो तालिबान ने की थी भारतीय फोटो पत्रकार दानिश की क्रूरता से हत्या, अमेरिका की पत्रिका ने किया दावा,

लगातर हो रहे बम धमाके,शहरों में बरसते रॉकेट, जान बचा कर भागते लोग, फिलहाल यही तालिबान का सच है.शहरी इलाक़ों में जारी इस लड़ाई का असर ये है कि यहां बेगुनाह भी बेमौत मारे जा रहे हैं.अगर खुशकिस्मती से इन हमलों में बच भी गए, तो भी इस बात की कोई गारंटी नहीं कि उन्हें तालिबान की बुरी नज़र नहीं लगेगी.

तालिबान कब कहां से आ जाएं, लूटपाट करें और जाते-जाते सिर क़लम कर जाएं, ये कोई नहीं जानता.अकेले कांधार के पास स्पिन बोल्डक इलाक़े में पिछले दिनों तालिबानी आतंकियों ने जिस तरह एक ही झटके में सौ से ज़्यादा बेगुनाहों की जान ली, वो उनकी फितरत को दिखाता है.लिहाज़ा फिलहूल पूरे अफ़गानिस्तान में ही भुखमरी, दहशत और बेबसी का माहौल है.

ADVERTISEMENT

बिहार पहुंचा 'तालिबान'?

लेकिन अब आपको हम तालिबान की तालिबान की और क्रूर हरकत के बारे में बताते है जो आपको झकझोर देगी.दरअसल अफगानिस्तान के प्रमुख हिस्सों पर कब्जा जमाने के साथ ही तालिबान ने क्रूरता दिखानी शुरू कर दी है.कुछ दिन पहले तालिबान ने अफगानिस्तान के मशहूर कॉमेडियन नजर मोहम्मद उर्फ खासा जवानकी कंधार में हत्या कर दी.

ADVERTISEMENT

दहशत कायम करने के लिए तालिबान ने कॉमेडियन की हत्या से पहले का एक वीडियो जारी किया है.वीडियो में कॉमेडियन पर थप्पड़ों की बरसात करते तालिबानी आतंकी नजर आ रहे हैं.कॉमेडियन नजर मोहम्मद को तालिबानी आतंकियों ने उनके घर से बाहर खींचकर निकाला और फिर मौत के घाट उतार दिया.ये क्रूर हत्याकांड 23 जुलाई को अंजाम दिया गया.कॉमेडियन के परिवारवालों ने तालिबान पर हत्या का आरोप लगाया है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...