'काबुल एयरपोर्ट से दूर रहें, कभी भी हो सकता है आतंकी हमला’, US-ब्रिटेन-ऑस्ट्रेलिया की अपने नागरिकों को चेतावनी

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

तो क्या काबुल एयरपोर्ट पर आतंकी हमले की आशंका ?

अमेरिका, ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया ने अपने नागरिकों को चेतावनी दी है कि वह सुरक्षित स्थान पर चले जाए, क्योंकि काबुल एयरपोर्ट पर आतंकी हमला (Terrorist Attack) होने की आशंका बढ़ गई है। समाचार एजेंसी AFP के मुताबिक, बुधवार को इन देशों द्वारा अपने नागरिकों को चेतावनी जारी की गई। सभी से काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) से अलग जाने को कहा गया, क्योंकि एयरपोर्ट पर आतंकी हमला होने का खतरा है।

ऑस्ट्रेलिया के विदेश विभाग द्वारा अफगानिस्तान में रह रहे अपने निवासियों से कहा गया कि अगर आप काबुल एयरपोर्ट के आस-पास हैं, तो किसी सुरक्षित स्थान पर मूव कर जाएं। वहीं, ब्रिटेन ने भी नागरिकों से कहा है कि वह किसी भी तरह अफगानिस्तान छोड़ दें।

ADVERTISEMENT

काबुल एयरपोर्ट पर रेस्क्यू मिशन जारी

दरअसल अमेरिका, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया उन देशों में शामिल हैं, जो अफगानिस्तान से अपने लोगों को निकालने में जुटे हुए हैं। 14 अगस्त के बाद से ही काबुल एयरपोर्ट से रेस्क्यू मिशन चल रहा है, अभी तक हज़ारों लोगों को निकाला जा चुका है। हालांकि अब तालिबान (Taliban) की ओर से अमेरिका और नाटो देशों को चेतावनी दे दी गई है कि अपने रेस्क्यू मिशन को 31 अगस्त तक पूरा कर लें, इसके बाद किसी को इजाजत नहीं दी जाएगी। साथ ही तालिबान ने कहा है कि कोई भी अफगान नागरिक अमेरिका के साथ बाहर ना जाए। काबुल एयरपोर्ट पर पहले भी हालात बिगड़ चुके हैं, कई बार गोलीबारी हुई है और कुछ लोगों की जान भी गई है। अब जब 31 अगस्त नज़दीक है तो लोगों का काबुल एयरपोर्ट पर आना बढ़ गया है। हज़ारों की संख्या में लोग लगातार एयरपोर्ट पहुंच रहे हैं और देश छोड़ने की कोशिश में हैं।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...