Russia-Ukraine war : रूस का विरोध जारी, अब Mc donald, youtube समेत कई कंपनियों ने समेटा कारोबार

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Russia-Ukraine war : रूस का विरोध लगातार जारी है। इस बीच Ferrari और Lamborghini समेत कई कंपनियों ने रूस से अपना कारोबार समेट लिया है। इतना ही नहीं, मैकडॉनल्ड्स अस्थायी रूप से रूस में सभी 850 रेस्तरां बंद कर रहा है। वहीं, स्टारबक्स (Starbucks) रूस में शिपमेंट और कैफे संचालन सहित सभी व्यावसायिक गतिविधियों को रोक देगा।

कौन कौन सी कंपनियों ने समेटा अपना-अपना कारोबार ?

क्या रूस पड़ जाएगा अलग-थलगा ?

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

कई कंपनियां रूस से भाग रही है। लॉरियल रूस में अपने ऑफलाइन और ऑनलाइन स्टोर को अस्थायी रूप से बंद करने का ऐलान किया है। इसके अलावा यूनिलीवर ने भी रूस को उत्पादों के निर्यात और उससे आयात को निलंबित करने की घोषणा की है। मैकडॉनल्ड्स अस्थायी रूप से रूस में सभी 850 रेस्तरां बंद कर रहा है। स्टारबक्स रूस में शिपमेंट और कैफे संचालन सहित सभी व्यावसायिक गतिविधियों को रोक देगा। कोकाकोला, यूनिवर्सल म्यूजिक ग्रुप, पेप्सीको, नेटफ्लिक्स ने भी रूस में अपना कारोबार बंद कर दिया है।

जाने कौन कौन सी कंपनियों ने अपना कारोबार समेटा

ADVERTISEMENT

जिन कंपनियों ने अपना काम रूस से समेट लिया है, उनमें मास्टरकार्ड (Mastercard), वीजा (Visa), ब्रुअर कार्ल्सबर्ग (Brewer Carlsberg), Japan Tobacco, UPS एवं FedEx Corp और Apple कंपनी शामिल है।

ADVERTISEMENT

फेसबुक की पैरेंट कंपनी ने सोमवार को रूस के न्यूज आउटलेट RT एवं Sputnik के एक्सेस को ब्लॉक करनी घोषणा की थी। Google की स्वामित्व वाली YouTube ने कहा है कि वीकेंड में उसने यूक्रेन में RT सहित रूस की सरकारी मीडिया को ब्लॉक कर दिया है। वीडियो प्लेटफॉर्म ने कहा कि वह इन चैनल्स को रेकमेंडेशन को उल्लेखनीय रूप से सीमित कर रहा है।

Russia Ukraine war: यूक्रेन का युद्ध में साथ तो नहीं दिया पर रूस से गैस और तेल नहीं लेगा अमेरिका

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT