Russia-Ukraine War : रूसी राष्ट्रपति ने दी ये बड़ी धमकी तो यूक्रेन ने कहा, पीठ नहीं दिखाएंगे

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Russia Ukraine War News : आखिरकार रूस और यूक्रेन में जंग की शुरुआत हो गई. 24 फरवरी की सुबह 5 बजे ही रूसी सेना ने यूक्रेन पर हमला बोल दिया. इस हमले का ऐलान भी रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (vladimir putin) ने बेहद ही धमकाने वाले अंदाज में किया. उन्होंने बेहद ही सख्त और धमकी देने वाले लहजे में कहा कि रूस और यूक्रेन के बीच किसी ने भी दखलअंदाजी की तो उसका अंजाम बहुत बुरा होगा.

व्लादिमीर पुतिन (vladimir putin) ने ये भी कहा कि उन्होंने हर तरह की बातों को सोच-समझकर ही ये फैसला किया है. आगे क्या होगा और कौन देश क्या कदम उठाएगा, उसका खामियाजा उठाने के लिए भी वो पूरी तरह से तैयार हैं. इशारों में अमेरिकी और नाटो फोर्सेस को निशाने पर लेते हुए रूसी राष्ट्रपति ने ये भी कहा कि उनकी लड़ाई में तीसरा कोई बीच में ना आए.

बयान के तुरंत बाद यूक्रेन पर अटैक

Russia Ukraine War Latest : इस बयान के तुरंत बाद ही रूस ने बैलेस्टिक मिसाइल अटैक शुरू कर दिया. जिसके बाद यूक्रेन की राजधानी कीव के एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया. वहीं, यूक्रेन ने भी इस हमले के लिए पूरी तरह से तैयार था.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

जैसे ही रूस ने हमला किया तो जवाबी कार्रवाई करते हुए यूक्रेन ने भी रूस के एक फाइटर जेट को मार गिराया. यूक्रेन ने कहा कि हम तीन तरफ से घिरे हुए हैं और उन पर रूस, बेलारुस और क्रीमिया बॉर्डर की तरफ से हमला हुआ है. यूक्रेन के लुहांस्क, खारकीव, चेर्नीहीव, सूमी और जितोमीर प्रांतों में हमले होने की खबर है.

रूसी सेना का दावा, आम पब्लिक नहीं, सैन्य ठिकाने हैं निशाने पर

Russia Ukraine War update : यूक्रेन में हुए हमलों को लेकर रूसी सेना ने एक बयान जारी किया है. इस बयान में कहा गया है कि रूसी सेना ने आम नागरिकों को टारगेट नहीं बना रही है. इसके बजाय, रूसी सेना सिर्फ यूक्रेन के एयर बेस, मिलिट्री बेस को निशाना बना रही है. वहीं, यूक्रेन से ये भी रिपोर्ट आ रही है कि राजधानी कीव पर तो क्रूज और बैलिस्टिक मिसाइलों से हमला किया गया है.

ADVERTISEMENT

यूक्रेन ने कहा, हम पीठ नहीं दिखाएंगे

Russia Ukraine War News : रूसी अटैक पर यूक्रेन ने हिम्मत के साथ इमोशनल बयान जारी किया है. यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने रूसी भाषा में बयान जारी किया. वो बोलते हुए काफी भावुक हो गए और कहा कि यूक्रेन के लोग और सरकार शांति चाहती थी और रहेगी.

ADVERTISEMENT

लेकिन अगर कोई हम पर हमला होता है और हमारे देश को हम लोगों से छीनने की कोशिश करता है या फिर हमारी, हमारे बच्चों की जिंदगी छीनने की कोशिश करता है तो हम अपना बचाव करेंगे. हम अपनी रक्षा पूरी ताकत से करेंगे. जब रूस हमपर हमला करेगा तो वो हमारा सीना देखेगा. हम पीठ दिखाकर पीछे हटने वालों में से नहीं हैं.

देखें वीडियो :

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT