रूस यूक्रेन की जंग में हुई बेलग़ाम सियासी ज़ुबान जो बाइडन ने व्लादिमीर पुतिन को कसाई कहा

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

बारूदी शोलों से झुलस चुका है यूक्रेन

Russia Ukraine War : यूक्रेन में ना तो बमबारी थम रही है और ना ही तोप के गोले आग बरसाना बंद कर रहे हैं। ना मिसाइलों के हमले कम हो रहे हैं और ना ही ड्रोन अटैक के निशाने चूक रहे। चिंगारी और शोले में तब्दील मंज़र 38 दिनों से बिना किसी रुकावट के नज़र आ रहा है।

हर रोज यूक्रेन के ठिकाने रूसी हमले से दहल रहे हैं और शानदार, आलीशान इमारतें खंडहरों में तब्दील होती जा रही हैं। हाईपरसोनिक मिसाइल के हमले और केमिकल हमले से होते हुए अब बात परमाणु के हमले तक जा पहुंची है। सारे आलम में शोर तीसरे विश्वयुद्ध जैसा हो रहा है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

जंग में जल गई मर्यादा, ज़हरीली हो गई ज़ुबान

Russia Ukraine War: एक तरफ बारूदी गोले और तोपे आग बरसा रही हैं तो ज़ुबान ज़हर उगलने से बाज़ नहीं आ रही। इस जंग ने ऐसा लगता है कि सियासी मर्यादाओं को भी जलाकर राख कर दिया तभी तो रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन कसाई तक कहने लगे हैं। यानी शब्द वाण अब और भी ज़्यादा तीखे और ज़हर बुझे हो गए हैं।

ADVERTISEMENT

एक तरफ यूक्रेन की जमीन से आसमान तक चीख पुकार और कोहराम मचा हुआ है। तो रूस ने भी यूक्रेन के कई शहरों को मटियामेट करने के बाद अभी और तबाही करने के इशारे दे दिए हैं। इन सबके बीच एक सवाल सबसेस बड़ा बनकर दहक रहा है कि आखिर ये जंग कबतक चलेगी?

ADVERTISEMENT

जंग की आग में तप रहे कई देश

Russia Ukraine War: सच्चाई ये है कि बेशक रूस ने यूक्रेन की ज़मीन पर मिलिट्री ऑपरेशन किया हो, और रूसी ऑर्डिनेंस फैक्टरी में बना बारूदी गोला यूक्रेन की ज़मीन को मिट्टी में मिला रहा है, लेकिन इस जंग की आग ने अब कई देशों को तपाना शुरू कर दिया है। दुनियाभर की निगाहें हर वक़्त रूस और यूक्रेन पर ही टिकी हुई हैं । इसमें NATO और यूरोप भी शामिल हो गया है ।

यूक्रेन की जमीन पर रूस और यूक्रेन की सेना ही आमने सामने है, और मजाल है कि कोई दूसरा देश सामने आकर यूक्रेन के सैनिकों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर जंग लड़ने को तैयार हो सके। NATO के इस रवैये के खिलाफ यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमीर जेलेंस्की कई बार नाराजगी जता चुके हैं ।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT