रोहिणी कोर्ट शूटआउट की साज़िश का एक और राज़ हुआ फ़ाश, कोड 'नेपाली शूटर' हुआ डीकोड

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

कोड नाम 'नेपाली शूटर' हो गया डी कोड

Latest Crime News: दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में जज के सामने जो शूटआउट हुआ था, वो भला कोई भूल सकता है। क्योंकि दिल्ली में ऐसा न तो इससे पहले कभी हुआ और न ही शायद भविष्य में कभी हो सके। यानी ना भूतो ना भविष्यत। लेकिन उस शूटआउट ने दिल्ली पुलिस और उसके पूरे बंदोबस्त की नाक काटकर रख दी थी। ख़ैर वो तो बात बाद की है। लेकिन सवाल ये है कि आज हम उसकी बात क्यों लेकर बैठ गए।

तो बता दें कि दिल्ली पुलिस ने उस ख़तरनाक शूटआउट के पांच महीनों के बाद उससे जुड़ा एक और बड़ा राज़ फाश किया है। वारदात के पांच महीनों के बाद दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शूटआउट से जुड़ा एक और कोड को डीकेड करने में कामयाबी हासिल की है। और उस कोड का नाम था ‘नेपाली शूटर’।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

रोहिणी शूटआउट का एक और राज़ फ़ाश

Delhi Gangster News:क्राइम ब्रांच ने इत्तेफ़ाक से नवीन उर्फ़ भांजा उर्फ विक्की नाम के एक गैंगस्टर को पकड़ लिया। ये अंधे के हाथ बटेर लगने जैसा था। क्योंकि नवीन उर्फ भांजा को पुलिस ने जिस सिलसिले में गिरफ़्तार किया था उसका रोहिणी कोर्ट के शूटआउट से दूर दूर तक कोई नाता नहीं था।

ADVERTISEMENT

मगर, कहते हैं जब क़िस्मत साथ हो तो भूसे के ढेर में भी सुई मिल जाती है। ठीक उसी अंदाज में पुलिस ने नवीन उर्फ भांजा को पकड़ा और उसको पकड़ने के बाद जब पुलिस ने पूरे सच का पता लगाया तो रोहिणी कोर्ट के शूटआउट का भी एक सिरा उनके हाथ लग गया।

ADVERTISEMENT

धर लिया गया 50 हज़ार का इनामी

Story Delhi Gang War :असल में नवीन भांजा पर 50 हजार रुपए का इनाम दिल्ली पुलिस ने रखा था। क्योंकि साल 2020 में नवीन भांजा जेल से पैरोल पर बाहर आया था और फिर पैरोल जंप करके अंडरग्राउंड हो गया था। पैरोल से भागने के बाद वो नेपाल में जाकर छुप गया था, जिसकी वजह से उसकी एक पहचान नेपाली के तौर पर भी बन गई थी।

पेरोल तोड़कर भागने वाले अपराधियों के खिलाफ़ जब दिल्ली पुलिस ने कमर कसी तो क्राइम ब्रांच ने नवीन भांजा को मुज़फ़्फ़रनगर के पास से आर्म्स एक्ट में गिरफ़्तार किया था। तब तक पुलिस को यही लग रहा था कि ये पेरोल से भागा हुआ एक शातिर अपराधी है।

पुलिस के हाथ लगी बटेर

Delhi Crime in Hindi: मगर क्राइम ब्रांच के हाथों पकड़े जाने के बाद पुलिस ने जब अपना डंडा चलाया तो नवीन भांजा ने एक के बाद एक ऐसे राज़ उगलने शुरू किए कि खुद पुलिस को ही यकीन नहीं हुआ कि उसके हाथ कौन सी बटेर लग गई।

नवीन भांजा ने पुलिस की पूछताछ में जब अपना मुंह खोला तो उसका रिश्ता सीधे रोहिणी कोर्ट में हुए शूटआउट से सीधा जाकर जुड़ गया। असल में हुआ ये कि जिस वक़्त शूट आउट हुआ था तब एक तीसरे शूटर के होने की बात निकली थी। पुलिस को ये पता चल चुका था कि कोई नेपाली शूटर है जो कोर्ट के बाहर था और शूटआउट के बाद वो भाग निकला।

नेपाली शूटर का खुल गया राज़

Story Shootout: मगर पुलिस के सामने नवीन भांजा ने उस रहस्य से पर्दा उठाते हुए बताया कि जिस नेपाली शूटर की तलाश हो रही थी दरअसल वो और कोई नहीं बल्कि खुद नवीन भांजा ही था, जो कि शूटआउट की साज़िश रचने वालों के प्लान बी का हिस्सा था।

उसे कोर्ट के बाहर तैनात किया था और उस वक़्त उसके पास भी एक लोडेड रिवॉल्वर था। नवीन भांजा ने ही पुलिस को बताया कि ये साज़िश जेल में बंद गैंगस्टर नीरज बवाना और राकेश ताजपुरिया के साथ नवीन बाली ने मिलकर रची थी।

'कोर्ट के बाहर तैयार था प्लान B'

Latest Crime News प्लान बी ये था कि कोर्ट के बाहर नवीन बाली नवीन भांजा के अलावा दो और नाबालिग शूटरों के साथ मौजूद था। ताकि अगर किसी भी सूरत में कोर्ट के भीतर गए शूटर गैंगस्टर जितेंद्र गोगी को गोली मारने से चूक जाएं तो कोर्ट से बाहर निकलते वक़्त ये लोग उसका वहां काम तमाम कर दें।

रोहिणी कोर्ट के उस शूटआउट को दिल्ली के खतरनाक टिल्लू गैंग के दो शूटरों ने अंजाम दिया था। जिसमें कुख्यात गैंगस्टर जितेंद्र गोगी की हत्या कर दी गई थी लेकिन शूटआउट के बाद पुलिस ने शूटआउट में शामिल दोनों शूटरों को मार गिराया था।

नवीन भांजा ने एक और खुलासा करके दिल्ली पुलिस को चौकन्ना कर दिया है। असल में नवीन भांजा नीरज बवानिया के गैंग से जुड़ा हुआ है। लेकिन ये ज़्यादातर नीरज बवानिया के मामा और पूर्व विधायक रामबीर शौकीन के साथ रहता था, लिहाजा उसे गैंग के सारे लोग भांजा कहकर ही बुलाते थे।

'एक और शूटआउट की प्लानिंग'

Delhi Gang in Hindi: नवीन भांजा ने ही अपने बारे में पुलिस को ये भी बताया है कि उसके तार बागपत जेल में उत्तर प्रदेश के माफिया और बाहुबलि मुन्ना बजरंगी का सीना छलनी करने वाले शूटर सुनील राठी से भी जुड़े हुए हैं। नवीन भांजा दिल्ली एनसीआर में कई संगीन वारदातें अंजाम दे चुका है। लिहाजा कई मामलों के मुकदमों के साथ साथ उसके खिलाफ़ मकोका भी लगाया गया था।

नवीन भांजा ने पुलिस के सामने एक और राज़ उगला। उसने बताया कि दिल्ली में एक और शूटआउट की प्लानिंग हो चुकी है, जिसमें निशाना है नीरज बवानिया का एक और जानी दुश्मन। सबसे ज़्यादा चौंकाने वाली बात ये है कि इस बार भी प्लानिंग जेल की सलाखों के पीछे ही रची गई है।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT