भाई-बाप के साथ मिलकर बीवी की हत्या की, घर में दफ्ना दी पत्नी की लाश, इस तरह खुला राज़!

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

कोटा से चेतन गुर्जर की रिपोर्ट

Rajasthan Wife Murder Case: राजस्थान के कोटा में महिला की हत्या का दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक पति ने अपने दो भाईयों और पिता के साथ मिलकर पत्नी की हत्या की खूनी साजिश रची। पति ने पत्नी की हत्या में अपने बाप व दो भाईयों को भी शामिल किया। 

महिला के हाथ पर एमएम का टैटू

दरअसल इस हत्याकांड की जानकारी पुलिस को तब हुई जब रेलवे कॉलोनी के नाले में पुलिस को एक महिला का क्षत विक्षत शव मिला। पुलिस ने महिला की शिनाख्त शुरु तो पता चला कि महिला के हाथ पर एमएम गुदा हुआ था। सिर को बुरी तरह कुचल दिया गया था। 
अब पुलिस अफसरों ने लाश की शिनाख्त के लिए आसपास के थानों में संदेश भेजवाया। पुलिस को पता चला कि 31 जुलाई को थाने में शालू नाम की महिला की गुमशुदगी दर्ज कराई गई थी। पुलिस टीम ने शालू महावर के पति बंटी महावर को शव की शिनाख्त के लिए बुलाया लेकिन बंटी ने शव पत्नी का होने से इनकार कर दिया। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

ज्योति नें टैटू से बहन की लाश पहचान ली

अब पुलिस ने शालू के परिजनों से शव की शिनाख्त करवाने का फैसला किया। इसी कड़ी में पुलिस ने शालू की बहन ज्योति महावर को बुलाकर शिनाख्त करवाई। ज्योति नें टैटू से बहन की लाश पहचान लिया। पुलिस को शालू के पति पर शक हुआ कि आखिर उसने अपने पत्नी की लाश को क्यों नहीं पहचाना। पुलिस ने सबसे पहले शालू के पति बंटी को हिरासत में ले लिया। शुरु में तो बंटी पुलिस को गुमराह करने की कोशिश करता रहा लेकिन पुलिस की सख्ती के सामने वो टूट गया और पत्नी की हत्या की कहानी सिलसिलेवार पुलिस को बता दी।

डेढ़ लाख के लिए हत्या की साजिश

दरअसल साल 2015 में बंटी और शालू की शादी हुई थी। दोनों के दो बच्चे भी हैं। साल 2021 से ही पति पत्नी के बीच मनमुटाव हुआ और दोनों घल के ही हिस्से में अलग-अलग रहने लगे। इस बीच शालू ने परिवारिक न्यायालय में भरण पोषण का मुकदमा कर रखा था। 
जानकारी के मुताबिक बंटी को 31 जुलाई को कोर्ट में डेढ़ लाख रुपए जमा कराने थे। बंटी शालू को ये रकम नहीं देना चाहता था लिहाजा उसने शालू की हत्या का प्लान बनाया। जिस वक्त पत्नी शालू अपने घर पर चाय बना रही थी। इसी दौरान बंटी ने अपने भाई और पिता के साथ मिलकर शालू को पकड़ लिया और पति बंटी ने पत्थर से पत्नी शालू का सिर कुचल दिया। 

ADVERTISEMENT

शालू की लाश गड्ढा खोद कर दफना दी 

शालू की हत्या करने के बाद बंटी, उसके पिता व भाईयों ने शालू की लाश को घर में ही गड्ढा खोद कर दफना दिया। चूंकि ये गड्ढा ज्यादा गहरा नहीं था लिहाजा दो दिन बाद शालू की लाश से दुर्गंध आने लगी। इतना ही नहीं शालू की बॉडी फूल गई और गड्ढे के ऊपर नजर आने लगी। अब कातिलों ने लाश को गड्ढे से निकालकर नाले में फेंक दिया। ये खुलासा होने के बाद पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। हैरानी की बात ये है कि पत्नी की हत्या करने के बाद पति बंटी अपनी  ससुराल में फोन करके कहता है कि शालू मुझे छोड़ कर चली गई है। ये खबर मिलते ही शालू के पिता ने रेलवे कॉलोनी थाने में बेटी की गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। बंटी ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में ससुराल वालों के खिलाफ अपनी जान का खतरा बताते हुए भी रिपोर्ट दी थी।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT