Patna Shelter Home : हॉरर होम से कम नहीं है शेल्टर होम, 'गंदे काम' के लिए इनके पास भेजी जाती थीं लड़कियां

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

'नरक है पटना का शेल्टर होम'

Patna Crime News: पटना का शेल्टर होम किसी नरक से कम नहीं है। ये ऐसी जगह है जिसके हमाम में सब नंगे नज़र आ रहे हैं। लेकिन लगता है कि गायघाट के उस शेल्टर होम के घिनौने सच को सामने देखकर अब नीचे से लेकर ऊपर तक हड़कंप मच गया है।

मंत्री हो या संतरी सारे के सारे अब पूरी ताक़त लगाकर उस सच को फिर से पर्दे में छुपाने की कवायद में लग गए हैं, जो एक लड़की की जुबान से निकला और पटना से होता हुआ पूरे मुल्क की फिज़ा में गूंजने लगा है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

हॉरर हाउस में गंदा काम

Patna Shelter Home : पटना के गायघाट के शेल्टर होम का असली सच क्या है? ये सवाल इसलिए खड़ा हो रहा है क्योंकि एक तरफ तो समाज कल्याण मंत्री हैं, जो सबको क्लीन चिट का सर्टिफिकेट बांटते दिखाई पड़ रहे हैं। लेकिन दूसरी तरफ शेल्टर होम से बाहर निकली लड़की का वायरल वीडियो है जिसमें दावा किया गया है कि शेल्टर होम वहां रहने वाली लड़कियों के लिए किसी हॉरर हाउस से कम नहीं।

ADVERTISEMENT

क्योंकि वहां जो कुछ हो रहा है, उसे शब्द देना किसी भी लड़की के लिए मुनासिब नहीं। बस इतना कहा जा रहा है कि शेल्टर होम में गंदा काम होता था और गंदे काम के लिए ही लड़कियों को जबरन बाहर भी भेजा जाता था। चौंकाने वाली बात ये है कि ये सब कुछ होता था शेल्टर होम की सुप्रिटेंडेंट वंदना गुप्ता के इशारे पर।

ADVERTISEMENT

समाज कल्याण मंत्री बांट रहे क्लीनचिट

Patna Shelter Home: एक तरफ शेल्टर होम के हॉरर हाउस का सच लेकर सामने आई लड़की के मुंह खोलते ही पटना में ऐसी सनसनी फैली कि सड़क से लेकर सत्ता के गलियारों तक में खुसर फुसर शुरू हो गई। सत्ता की कुर्सी पर बैठे मंत्री मुस्तैद हो गए और शेल्टर होम के साथ साथ तमाम बंदोबस्त पर पर्दा डालने में जुट गए।

पटना शेल्टर होम घटना को लेकर समाज कल्याण मंत्री मदन साहनी तमाम लोगों को क्लीन चिट बांटते हुए दिखाई दिए जिन पर संगीन और घिनौने इल्ज़ाम लगे। साथ ही मंत्री जी उस लड़की को भी झूठा करार देने लगे जिस लड़की ने शेल्टर होम के भीतरी सच को बाहर निकाला। लेकिन मंत्री के दावों के उलट शेल्टर होम की एक और लड़की सामने आ गई।और दोनों का एक जैसा ही दावा है कि शेल्टर होम से लड़कियों को ये कह कर बाहर भेजा जाता था कि इनके पास जाओगी तो लाइफ बन जाएगी।

शेल्टर होम की दूसरी लड़की भी आ गई सामने

Sexual Harassment Case: शेल्टर होम से निकल भागी पहली लड़की को जिस स्वयं सेवी संस्था ने अदालत तक पहुँचाने का रास्ता दिखाया, उसी स्वयं सेवी संस्था के लिए काम करने वालीं समाज सेविका वीणा मानवी ने बताया कि मंगलवार को एक और लड़की उनके पास पहुँची। वो लड़की भी शेल्टर होम में ही रहती थी, और उसकी कहानी भी हू ब हू पहले वाली लड़की जैसी है। उसने भी वही सच देखा है जो पहले वाली लड़की ने देखा। उसने भी वही सब भोगा जो पहले वाली को भोगना पड़ा।

लिहाजा वीणा मानवी उसे भी लेकर पटना के महिला पुलिस थाने लेकर पहुँची, और उसकी भी शिकायत दर्ज कराई ताकि उसे भी इंसाफ मिल सके।

शेल्टर होम से भागी हुई उस पहली लड़की के मुंह खोलने के बाद ही पटना में सनसनी फैल गई थी। और चारो तरफ मचे हड़कंप के बीच पटना के SSP मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि नागरिक संयोजक मंच की एक टीम रविवार को उनके पास आई थी।

पुलिस पर अदालत का हथौड़ा

Patna Sexual Harassment In Hindi: और उसी टीम के ज़रिए ही ये मामला भी सामने आया था। उसके बाद ही उस शेल्टर होम से भागी हुई लड़की को महिला पुलिस थाना भेजा गया। वहां लड़की का बयान भी दर्ज कर लिया गया है और मामले की तहकीक़ात शुरू कर दी गई है। पटना के SSP ढिल्लो का कहना है कि लड़की के बयान की तफ़्तीश के बाद शिकायत सही पाये जाने की सूरत में ही FIR दर्ज की जाएगी।

लेकिन पुलिस के इसी कदम से पटना हाईकोर्ट बेहद ख़फा है। हाईकोर्ट ने मीडिया में खबर को देखकर स्वत: संज्ञान लिया और पुलिस से जवाब मांग लिया। हाईकोर्ट ने पुलिस से यही सवाल किया कि जब शेल्टर होम से निकलकर सामने आई लड़की ने इतना बड़ा और संगीन इल्ज़ाम लगाया है तो अभी तक FIR दर्ज क्यों नहीं की जा सकी।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT