Crime News : ओडिशा में सड़क हादसे में बंगाल के 6 पर्यटकों की मौत, 40 घायल

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Odisha Accident News : ओडिशा के कंधमाल और गंजम जिलों की सीमा के पास, कलिंग घाट पर यात्रा के दौरान पहाड़ी मोड़ पर बस के घाटी में गिर जाने से पश्चिम बंगाल के कम से कम छह पर्यटकों की जान चली गई और 40 घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी देते हुए बताया कि मरने वालों में 4 महिलाएं हैं।

पुलिस ने बुधवार को बताया कि यह घटना गंजम के दुर्गाप्रसाद गांव के पास आधी रात को हुई और घायलों में 15 लोगों की हालत गंभीर है। गंजम के पुलिस अधीक्षक बृजेश राय ने कहा कि बस 77 लोगों को लेकर जा रही थी, जिनमें पश्चिम बंगाल के हावड़ा और हुगली जिलों के लगभग 65 पर्यटक थे। बस कंधमाल जिले के दरिंगीबंदी से आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम की ओर जा रही थी तभी यह हादसा हुआ।

उसी दौरान भंजनगर से पुलिस और दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और बस यात्रियों को बचाया, जिनमें से छह की जान चली गई और 40 घायल हो गए थे। पुलिस को संदेह है कि चालक द्वारा वाहन से नियंत्रण खो देने के बाद पहाड़ी इलाके में एक मोड़ पर बस घाटी में गिर गई।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

भंजनगर अनुमंडल पुलिस अधिकारी एस एस मिश्रा ने बताया कि हादसे में मारे गए छह पर्यटकों के शव बस की खिड़की के शीशे तोड़कर निकाले गए। पुलिस ने बताया कि मृतकों में हावड़ा जिले के सुल्तानपुर की सुपिया डेनरे (33), संजीत पात्रा (33), रीमा डेनरे (22), उनकी मां मौसमी डेनरे और बरनाली मन्ना (34) और हुगली के गोपालपुर के स्वपन गुशैत (44) शामिल हैं।

पुलिस ने कहा गंभीर रूप से घायल यात्रियों को एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल और भंजनगर उपमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया। मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में इलाज करा रहे कम से कम दस लोगों की हालत चिकित्सकों ने गंभीर बताई है।

ADVERTISEMENT

सूत्रों के मुताबिक, पर्यटक मंगलवार को दरिंगबाड़ी पहुंचे थे। पूरा दिन पहाड़ी कस्बे में बिताने के बाद रात के करीब 11 बजकर 30 मिनट पर वह विशाखापट्टनम के लिए रवाना हुए। इसके बाद यह हादसा हुआ।

ADVERTISEMENT

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने दुर्घटना पर दुख जताया है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। इस बीच, ओडिशा के परिवहन मंत्री पद्मनाभ बेहरा ने दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दिए हैं।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT