MOHALI BLAST UPDATE : MADE IN KARACHI/MADE IN CHINA के हथियार, मोहाली ब्लास्ट का CCTV फुटेज आया सामने!

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

ललित शर्मा के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

MOHALI UPDATE : मोहाली में पंजाब पुलिस के खुफिया विभाग के हेडक्वार्टर पर हमले का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। सीसीटीवी फुटेज में हमलावर सफेद स्विफ्ट गाड़ी में नजर आ रहे हैं। पुलिस ने सफेद कार की तलाश शुरू कर दी है।

कराची और चीन के हथियार ?

ADVERTISEMENT

सफेद स्विफ्ट कार का इस्तेमाल मोहाली में खुफिया विभाग के दफ्तर में हमले में किया गया था। इसकी पहचान एक पुलिस अफसर ने भी की है। जब वे पिज्जा की डिलीवरी लेने गए, तब कार बिल्डिंग के सामने पार्क थी। जैसे ही वे लौटे रॉकेट लॉन्चर से इमारत पर हमला किया गया। पिज्जा डिलीवरी बॉय ने भी सफेद कार को देखा था। ये भी बात सामने आई है कि ये हथियार कराची और चीन में बने है। RPG पर लिखा है MADE IN कराची, जबकि LAUNCHER पर लिखा है MADE IN CHINA।

पहली गिरफ्तारी ?

ADVERTISEMENT

पंजाब के मोहाली में सोमवार को रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड RPG से सेक्टर 77 में स्थित पंजाब पुलिस के खुफिया विभाग के हेडक्वार्टर पर हमला किया गया था। इस मामले में पंजाब पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने इस मामले में पंजाब के तरन तारन से निशान सिंह को गिरफ्तार किया है। यह इस मामले में पहली गिरफ्तारी है।

ADVERTISEMENT

आशंका जताई जा रही है कि मोहाली में हमले के लिए जिस रॉकेट लॉन्चर RPG का इस्तेमाल हुआ था, उसे अफगानिस्तान से तालिबान ने भेजा था और रूस में बना यह आरपीजी तरन तारन से गिरफ्तार निशान सिंह को मिला था। निशान सिंह ने हमलावरों को लॉजिस्टिक प्रोवाइड कराए थे। निशान सिंह का पहले से आपराधिक रिकॉर्ड रहा है। पंजाब पुलिस जल्द साजिश का खुलासा भी कर सकती है। इतना ही नहीं पाकिस्तान में छिपे आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा का नाम मोहाली रॉकेट लॉन्चर हमले के मामले में सामने आ रहा है।

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT