जब क़ातिल ने फोन पर पुलिस से कहा,"मैं एक हत्या को कबूल करना चाहता हूं, जिसे मैंने 25 साल पहले अंजाम दिया"

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

तारीख़ 24 नवंबर 2020. अमेरिका के एक पुलिस स्टेशन में अचानक एक कॉल आई. फोन उठाते ही दूसरी तरफ़ से आवाज़ आई, "मैं एक हत्या को कबूल करना चाहता हूं जिसे मैंने 25 साल पहले अंजाम दिया था".

इतना सुना भर था की पूरे थाने में बैठे पुलिसवालों के एक पल के लिए होश उड़ जाते हैं. एक ऐसी कॉल जिसने पूरे पुलिस विभाग को हिला कर रख डाला. इस कॉल की कड़ी जुड़ती है आज से लगभग दो दशक पहले हुए एक खूनी वारदात से. एक ऐसा खूनी खेल जिसे अपराधी ने इतने शातिर तरीके से अंजाम दिया कि सबूत ढ़ूढ़ने में पुलिस के जूते घिस गए . आखिर में सबूत के नाम पर पुलिस को मिला सिर्फ़ ठेंगा. हत्यारे का कोई नामो निशान नहीं .

कॉल से उड़े पुलिस के होश

ADVERTISEMENT

ऐसे में जब हत्यारे ने पुलिस को कॉल कर अपने गुनाह को कबूला तो उस वक्त पुलिस महकमे को लगा कि कोई इनके साथ मजाक कर रहा है. पुलिस को यकीन नहीं हो रहा था की फोन के दूसरी तरफ की आवाज़ सच है या झूठ.

25 सालों बाद एक हत्यारा खुद थाने फोन कर अपने द्वारा किए गए गुनाह की सज़ा मांग रहा था. पुलिसिया जांच में कॉल की जांच की गई तो ये बात सामने आई की ये हत्यारा 53 साल का जॉनी ड्वाइट व्हाइट है. अब हत्यारे जॉनी की क्राइम हिस्ट्री खंगालने की बारी थी.

ADVERTISEMENT

आख़िर क्या हुआ 25 साल पहले ?

ADVERTISEMENT

26 अप्रैल 1995 के दिन पुलिस को एक शख्स की लाश मिली जिसके शरीर पर एक घाव का निशान था. घाव पर कीड़ें सड़ रहे थे, आसपास बदबू से बुरा हाल था, लाश के चारों ओर मक्खियां भिन भिना रही थी. पहली नज़र में देखने से लगा रहा था की इसी एक घाव की वजह से इस शख्स की मौत हुई है.

जांच करने पर ये बात सामने आई की ये कोई मामूली घाव नहीं बल्कि गोली लगने की वजह से इस जख़्म का ऐसा हाल है. गहराई से तहकीकात करने पर पता चला कि क्रिस्टोफर एल्विन डेली की बड़ी बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. यहीं से शुरु हुई इस हत्या को सुलझाने के लिए पुलिसिया तफ्तीश.

जहां जांच में पुलिस को क्रिस्टोफर की कार नदी में डूबी हुई भी मिली. लेकिन पूरे केस में सबसे हैरानी की बात ये कि काफी जद्दोजहद करने के बाद भी पुलिस के हाथों कुछ नहीं लगा. ना कोई सबूत और ना ही कोई हत्यारा. मानो ये एक परफेक्ट क्राइम हो.

लेकिन फिर अचानक पुलिस को 25 साल बाद एक कॉल आई तो उन्हें पहली बार में विश्वास नहीं हुआ की जिसे पुलिस कई सालों से तलाश रही थी. वो हत्यारे पुलिस को खुद अपने द्वारा दिए जुर्म की कहानी बता रहा है .

जॉनी ड्वाइट व्हाइट कि मानसिक स्थित सही नहीं

तहकीकात में ये बात सामने आई की जॉनी ड्वाइट व्हाइट कि मानसिक स्थित सही नहीं है.वो एक लाइलाज बीमारी से जूझ रहा है और जब जॉनी को अपने बीमारी के बारे में पता चला तो वो मरने से पहले अपने किए गए कुर्कमों का पश्चताप करने के लिए पुलिस को फोन कर अपने गुनाह का कबुलनाम किया. फिलहाल जॉनी ड्वाइट व्हाइट पुलिस के हिरासत में है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...