लुटेरी दुल्हन : फेसबुक से करती है दोस्ती, फिर सुहागरात के बाद धोखा, परेशान चौथे पति ने जहर खाकर दी जान

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Looteri Dulhan in Rajasthan : इस लुटेरी दुल्हन की कहानी में वो सबकुछ है जो आजकल क्राइम में होता है. इसमें सोशल मीडिया की दोस्ती है. तो दोस्ती से प्यार और शादी का सफर भी. फिर शामिल होता है लव, सेक्स और धोखा. और आखिर में इसका खात्मा मौत से होता है. यानी वो सबकुछ जिसे जानना हर किसी के लिए जरूरी है. ताकी ऐसी घटनाओं से खुद को बचा सकें.

ये घटना है राजस्थान के उदयपुर इलाके की. यहां की इंद्रा कॉलोनी में रहने वाले 26 वर्षीय एक युवक सुमित उर्फ सैनिक सिंह ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली. दरअसल, ये युवक अपनी पत्नी की प्रताड़ना से काफी परेशान था. लेकिन हैरानी लोगों को इस बात से थी कि सुमित ने अपनी पसंद से शादी की थी. एक महीने तक तो उसने शादी के बारे में किसी को बताया तक नहीं था.

सुमित के माता-पिता की कई साल पहले ही मौत हो चुकी थी. तब से वो अपनी नानी के साथ रहता था और ड्राइवर था. लेकिन शादी करके वो दूसरे शहर में रहा था. लेकिन उसकी पत्नी ने जब दहेज प्रताड़ना का केस करा दिया तब उसके परिवार के लोगों को शादी की जानकारी हुई. लेकिन तब तक देर हो चुकी थी.

ADVERTISEMENT

दहेज से लेकर विवाहिता के परिवारवालों ने सुमित को इस कदर मानसिक रूप से प्रताड़ित किया और उसकी नानी समेत परिवार के लोगों को जेल भिजवाने की धमकी दी कि उसने आखिरकर मौत को लगे लगा लिया.

जांच में ये सामने आया कि सुमित सोमवार यानी 11 अक्टूबर को घर में अकेला था. नानी कहीं बाहर गई हुई थीं. देर शाम तक घर से कोई बाहर नहीं निकला तब पड़ोसियों ने जाकर देखा तो सुमित बेहोश पड़ा था. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां मृत घोषित कर दिया गया.

ADVERTISEMENT

लेकिन इस बीच, जब शादी को लेकर पुलिस ने पड़ताल की तब ये सामने आया कि जिससे सुमित ने शादी की थी वो पहले ही 4 लोगों से शादी कर चुकी है. उसका 10 साल का एक बेटा भी है. यानी वो बहुत पुरानी लुटेरी दुल्हन है. जिसकी अब पुलिस तलाश कर रही है. पूरे मामले की तफ्तीश उदयपुर के गोर्वधन विलास पुलिस कर रही है.

ADVERTISEMENT

सेक्स चेंज करा किन्नर बनी जोया ने आधी रात में इस कारोबारी को दी सीक्रेट मौत, वजह चौंकाने वाली है

नवंबर 2020 में हुई थी शादी

मृत युवक सुमित की दादी अंबा राठौड़ ने बताया कि वो अपनी नानी के साथ रहता था. पिछले साल नवंबर में उसकी शादी तनुष्का नाम की लड़की के साथ हुई थी. लेकिन उस समय उसने इस शादी के बारे में किसी को जानकारी नहीं दी थी. शादी के एक महीने के बाद ही पति-पत्नी में झगड़ा शुरू हो गया. जिसके बाद तनुष्का ने सुमित को छोड़ दिया और मायके चली गई.

इसके बाद तनुष्का ने महिला थाने में सुमित के खिलाफ शिकायत दे दी. जिसके बाद किसी तरह समझौता तो हुआ लेकिन अब तनुष्का लगातार परेशान करते हुए सुमित से 5 लाख रुपये की मांग करने लगी और दोनों के बीच पति-पत्नी जैसा कोई संबंध नहीं रह गया था.

फेसबुक पर दोस्ती कर हुई थी शादी

परिवार के लोगों ने बताया कि पिछले साल लॉकडाउन के दौरान ही सुमित की दोस्ती फेसबुक के जरिए तनुष्का से हुई थी. तनुष्का ने उससे दोस्ती करते हुए शादी करने के लिए राजी हो गई. लेकिन उसने शर्त रखी थी कि शादी से पहले वो अपने घरवालों को कुछ नहीं बताएगा. ऐसा करने पर उसके घरवाले तैयार नहीं होंगे. इस तरह झांसे मे आकर सुमित ने बिना घरवालों को बताए उससे शादी कर ली.

लुटेरी दुल्हन : ऐसे करती थी साज़िश

सोशल मीडिया से दोस्ती करने के बाद घरवालों को बिना बताए शादी करने के बाद उसका दूसरा टारगेट होता था किसी भी बहाने झगड़े करना. इस शादी के बाद भी तनुष्का ने वही साजिश को अपनाया. उसने शादी के कुछ दिन बाद ही पति से महंगे गिफ्ट की डिमांड करने लगी.

पति अगर कुछ दिनों तक टालमटोल करे तो फिर लड़ने-झगड़ने लगती थी. वो कहती थी कि आखिर ऐसी शादी का फायदा ही क्या है. इस तरह वो लड़ाई करके पति-पत्नी जैसा कोई रिश्ता भी नहीं रखती थी और फिर अलग-अलग आरोप लगाकर पुलिस में शिकायत कर देती थी. ऐसा ही उसने सुमित के साथ भी किया. सुमित का साथ छोड़कर वो चली गई और उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत भी कर दी.

दुल्हन बनी तनुष्का के माता-पिता, भाई-बहन सभी फर्जी थे

पुलिस की अब तक की जांच में पता चला है कि लुटेरी दुल्हन बनी तनुष्का उर्फ भारती ने सुमित के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया था. जबकि उसने कोई दहेज मांगा ही नहीं था. इसके अलावा ये भी पता चला है कि शादी के लिए तनुष्का ने जिन्हें अपने माता-पिता और भाई-बहन के रूप में बताया था वो सभी फर्जी थे. यानी उस नाम और पते पर कोई ऐसा मिला ही नहीं और ना ही कभी रहता था.

चार शादियां कर चुकी हैं तनुष्का उर्फ भारती

पुलिस के मुताबिक, सुमित सिंह से शादी रचाने वाली तनुष्का उर्फ भारती की ये कोई पहली शादी नहीं थी. इससे पहले भी चार शादियां कर चुकी है. तनुष्का का 10 साल का बेटा भी है. ये भी पता चला है कि जिन 4 लोगों से पहले उसने शादी की थी उनसे भी वो शिकायत दर्ज कराकर लूट चुकी है.

NRI बनाने का झांसा दे की शादी, विदेश भी गए, दूल्हे से लाखों खर्च कराए फिर बनी लुटेरी दुल्हनवो "दुल्हन 420" माल भी लेती है और जान भी! दूल्हा कर रहा था सुहागरात पर इंतजार दुल्हन छत से कूदकर हो गई फरार

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT