Jharkhand : ससुराल में जीजा ने बहन पर हाथ उठाया तो नाराज साले ने हत्या कर लाश जमीन में दफनाई, जानें क्यों डबल मर्डर हुआ?

ADVERTISEMENT

Jharkhand : झारखंड में डबल मर्डर के आरोपी गिरफ्तार
Jharkhand : झारखंड में डबल मर्डर के आरोपी गिरफ्तार
social share
google news

झारखंड से अरविंद सिंह की रिपोर्ट

Jharkhand News : झारखंड में एक शख्स ने अपने ही जीजा की हत्या कर उसकी लाश को जमीन में गाड़ दी. मर्डर सिर्फ जीजा की ही नहीं बल्कि उसके दोस्त का भी किया गया. असल में जीजा अपने दोस्त के साथ ससुराल आया था. यहां पर उसकी पत्नी से लड़ाई तो उसने पिटाई भी कर दी. अब ससुराल में आकर भी बहन की पिटाई होने से साला काफी नाराज हो गया. इसलिए वो अपने कुछ दोस्तों संग मिलकर अपने जीजा और उसके दोस्त की पीट-पीटकर हत्या कर दी. ये मामला खूंटी जिले के मुरहू इलाके का है. दोनों की लाशें जंगल के पहाड़ी इलाके में जमीन में दफन मिलीं. असल में आरोपी ने जीजा की हत्या इसलिए की क्योंकि वो उसकी बहन की काफी पिटाई करता था. काफी समझाने पर भी वो नहीं माना तो उसकी हत्या की थी. अब आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

28 नवंबर को पहाड़ी के पास जमीन खोद निकाली लाशें 

Crime News : मामला खूंटी जिला के मुरहू थाना क्षेत्र का है। पुलिस ने मंगलवार 28 नवंबर को कोकरो कोचा जंगल के पहाड़ी में जमीन में गड़ा हुआ दो शव बरामद किया था । दोनों शव की हालत सड़ा गला हुआ था। जिसकी पहचान पंडा मुंडा और सेबेयन हपड़दाग के रुप में हुई थी। खूंटी एसपी अमन कुमार के निर्देश पर एसडीपीओ अमित कुमार के नेतृत्व में एसआईटी टीम का गठन किया गया। मामले में जांच करते हुये एसआईटी टीम ने कुछ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया और पूछताछ में पता चला कि मृतक पंडा मुंडा अपने दोस्त सेबियन हपदगड़ा के साथ 29 अक्टुबर को अपना ससुराल कोवा गांव आया हुआ था। और रात को अपनी पत्नी राधा देवी के साथ लड़ाई झगड़ा करते हुये मारपीट की थी। जिससे बाद राधा देवी के भाई ने अपने जीजाजी को काफी समझाया बुझाया लेकिन वो नहीं माना। और फिर कहासुनी होते होते बात बढ़ गयी। 

ADVERTISEMENT

Crime : मरने वाली की बाइक भी गड्ढे में छुपाई थी. पुलिस ने निकाला

दीदी से मारपीट करता था, इसलिए मारा, बाइक भी गाड़ी दी थी

Murder News : इससे पहले भी पंडा मुंडा अपनी पत्नी के साथ मारपीट करता था। प्रताड़ित करता था। पहले भी ससुराल वालों ने समझाया था। लेकिन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा था। शक के आधार पर पुलिस ने मृतक का साला सानिका मुंडा को हिरासत में लेकर कड़ाई से पुछताछ करने लगी तो उसने अपना जुर्म कबुल करते हुये हत्या में शामिल अन्य तीन लोग पुर्ती,एसी थेमस और एसी सिंगराय का नाम बताया। पुलिस की पूछताछ में इनलोगों ने बताया कि 29 अक्टूबर को पंडा मुंडा अपने दोस्त के साथ सुराल कोवा गांव आया हुआ था और रात में अपनी पत्नी राधा से मारपीट कर रहा था। मृतक का साला काफी समझाया लेकिन नहीं माना तो गुस्साए साला सनिका मुंडा ने अन्य लोगों के साथ मिलकर अपने जीजा और उसके दोस्त को खींचकर जंगल की ओर ले गया जहां सबल और लाठी डंडे से पीट पीट कर हत्या कर दी। और शव को ठिकाना लगाने के लिये जंगल में ही गड्ढा खोद कर दोनों को दफना दिया और जीजा की पल्सर बाइक को भी गड्ढे में गाड़ दिया। पुलिस ने इनके निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त सबल, बांस, जमीन में गड़ा मोटरसाइकिल, मृतक का जुता और चप्पल बरामद किया। पुलिस मामला दर्ज कर चारों आरोपी को जेल भेज दिया।
 

कुल 5 लोगों ने मिलकर की थी हत्या

Murder News : खूंटी एसडीपीओ अमित कुमार ने बताया कि 28 नवंबर को मुरहू के कोकरोकोचा में जमीन में गड़ा हुआ दो शव बरामद हुआ था। घटना के बाद मामला दर्ज कर एसआईटी टीम का गठन किया गया था अनुसंधान में पता चला कि मृतक पंडा मुंडा अपने दोस्त के साथ ससुराल आया हुआ था और अपनी पत्नी के साथ मारपीट करने लगा तो मृतक का साला सानिका मुंडा जीजा को समझाया लेकिन नहीं माना तो गुस्साए साला ने अन्य चार सहयोगियों से मिलकर जीजा मृतक और उसके दोस्त सेबियन को जंगल ले जा कर हत्या कर दी और जमीन में गाड़ दिया था। मृतक पंडा मुंडा के उपर अड़की थाना में पहले से ही आपराधिक मामले दर्ज हैं और जेल भी जा चुका था।

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT