जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के कर्नल, मेजर और DSP शहीद

ADVERTISEMENT

Jammu Kashmir News
Jammu Kashmir News
social share
google news

Jammu Kashmir Terror Attack : जम्मू कश्मीर एक बार फिर से आतंकियों ने अपने खतरनाक मंसूबों को अंजाम दिया. इन आतंकियों की अंधाधुंध फायरिंग से भारत की सेना के एक कर्नल, मेजर समेत कुल 3 अधिकारी शहीद हो गए. ये वारदात अनंतनाग जिले के गाडोले इलाके में हुई जहां पर आतंकियों के छुपे होने की जानकारी मिली थी. जिसके बाद सेना के कर्नल मनप्रीत सिंह (Colonel Manpreet Singh martyred), मेजर आशीष (Major Aashish) के साथ कश्मीर पुलिस के डीएसपी हुमायूं भट (DSP HumaYun Bhatt martyred)  के नेतृत्व में काफी संख्या में फोर्स ने घेराबंदी की. इस ऑपरेशन को मंगलवार यानी 12 सितंबर की शाम में शुरू किया गया. रात में ऑपरेशन को रोका गया था. इसके बाद आज यानी 13 सितंबर की सुबह फिर से ऑपरेशन शुरू किया गया लेकिन आतंकियों ने अचानक भारी गोलीबारी शुरू कर दी. जिसमें हमारे देश के कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष, जम्मू कश्मीर पुलिस के उपाधीक्षक हुमायूं भट गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी को इलाज के लिए भर्ती कराया गया जहां बाद में शहीद घोषित कर दिया गया. क्या है पूरा मामला. आइए जानते हैं.

सांकेतिक फोटो

तीन अफसरों के शहीद होने से शोक की लहर

Army Colonel Major and DSP Police martyred : PTI की रिपोर्ट के अनुसार, जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग इलाके में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के एक कर्नल सहित सुरक्षा बल के तीन अधिकारी शहीद हो गये। अधिकारियों ने बुधवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष, जम्मू कश्मीर पुलिस के उपाधीक्षक हुमायूं भट गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हो गए थे और बाद में उनकी मृत्यु हो गई। उन्होंने बताया कि भट की मृत्यु अत्यधिक खून बह जाने के कारण हुई। तीन अफसरों के शहीदों से पूरे भारत में शोक की लहर है.

अधिकारियों ने बताया कि गाडोले इलाके में आतंकियों के खिलाफ अभियान मंगलवार शाम को शुरू हुआ था, लेकिन रात में इसे रोक दिया गया था। अधिकारियों ने बताया कि आज सुबह आतंकवादियों की तलाश फिर शुरू की गई जब सूचना मिली कि उन्हें एक ठिकाने पर देखा गया है। सेना के कर्नल अपने दल का नेतृत्व कर थे, जिसने आतंकियों पर हमला बोल दिया। हालांकि, आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी की जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए।

ADVERTISEMENT

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...